26 APRFRIDAY2024 12:28:08 AM
Nari

कमाल बर्फ के टुकड़े का, ढीली ब्रेस्ट हो जाएगी टाइट और मिलेगी परफेक्ट शेप

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Jul, 2021 12:08 PM
कमाल बर्फ के टुकड़े का, ढीली ब्रेस्ट हो जाएगी टाइट और मिलेगी परफेक्ट शेप

महिलाएं अपनी बॉडी शेप को लेकर बहुत फिक्रमंद रहती हैं। शादी के बाद अक्सर महिलाओं को शिकायत रहती है कि उनकी ब्रेस्ट की शेप बिगड़ गई है। हालांकि गलत लाइफस्टाइल के चलते कुछ लड़कियों को कम उम्र में भी यह समस्या हो सकती है, जो पर्सनैलिटी खराब करती है। इसके कारण महिलाएं अपने पसंदीदा कपड़े भी नहीं पहन पाती। मगर, आप कुछ आसान से टिप्स फॉलो करके इस समस्या का समाधान कर सकती हैं। चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स देते हैं, जिससे आप ब्रेस्ट का ढीलापन दूर कर सकती हैं।

बर्फ का टुकड़ा

बर्फ के टुकड़े से ब्रेस्ट की सर्कुलोशन मोशन में मसाज करें। इसे बाद 30 मिनट के लिए बिल्कुल सीधे लेट जाएं। रोजाना ऐसा करने से 1 महीने में ही ब्रेस्ट का ढीलापन दूर हो जाएगा। दरअसल, बर्फ से मसल्स मजबूत होती है, जिससे ढीलापन दूर होता है।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल

प्लांट बेस्ड या मार्केट में मिलने वाली एलोवेरा जेल से ब्रेस्ट की अच्छी तरह हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद 30 मिनट के लिए सीधा लेट जाएं। नियमित ऐसा करने से आप खुद फर्क देखेंगी। इसे कम से कम 3 महीने के लिए जरूर करें।

ग्रीन टी पीएं

हर दिन कम से कम 2 बार ग्रीन टी पीने से ब्रेस्ट साइज को नेचुरली कम करने में मदद मिलेगी।

होममेड क्रीम लगाएं

1 चम्मच दही, 1 अंडा और 1 चम्मच विटामिन ई जैल मिलाकर ब्रेस्ट पर 25 मिनट तक लगाएं। फिर हल्के हाथों से मसाज करते हुए गुनगुने पानी से साफ करें। इससे रक्त प्रवाह बढ़ेगा और ब्रेस्ट का ढीलापन दूर होगा।

PunjabKesari

जैतून तेल से मसाज

हफ्ते में कम से कम 2-3 बार जैतून तेल से स्तनों की मसाज करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और ढीलापन दूर होगा। साथ ही इससे ब्रेस्ट में दर्द, खुजली, जलन जैसी परेशानियां भी नहीं होगी।

योग करें

रोजाना 30 मिनट तक प्राणायाम, कपाभाति, अर्ध चंद्रासना व मंडूकासन योग करने से ब्रेस्ट को परफेक्ट शेप मिलेगा।

एक्सरसाइज करें

पुशअप करने से भी ब्रेस्ट की शेप सही रहेंगी। अगर जमीन पर लेटकर पुशअप्स नहीं होते तो दीवार पर हाथ रखकर पुशअप्स करें। इसके अलावा स्विमिंग, साइकलिंग, एरोबिक्स व डांस करें।

PunjabKesari

Related News