26 APRFRIDAY2024 9:29:08 AM
Nari

हाथ पर खुजली से लेकर काली चींटी दिखने तक शुभ माने जाते हैं ये संकेत

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Aug, 2021 05:38 PM
हाथ पर खुजली से लेकर काली चींटी दिखने तक शुभ माने जाते हैं ये संकेत

लोग शकुन-अपशकुन पुराने जमाने से मानते आ रहे हैं। कहा जाता है कि हमें जीवन में कई ऐसे संकेत मिलते हैं जिससे भविष्य में लाभ व हानि मिलने का पता चलता है। वहीं कुछ संकेत शुभ माने जाते हैं। मान्यता है कि इन संकेतों का मिलना धन प्राप्ति की ओर इशारा करता है। चलिए जानते हैं इनके बारें में विस्तार से...

हाथों में खुजली होना

आपने अक्सर सुना होगा कि सुना होगा कि हाथ पर खुजली होने से धन लाभ होता है। वहीं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, लंबे समय तक दाहिने हाथ पर खुजली होना आर्थिक तौर पर लाभ मिल सकता है।

PunjabKesari

काली चींटियां दिखाई देना

काली चींटिंयों को कुछ खाते हुए देखना शुभ होता है। मान्यता है कि इसे धन प्राप्ति के योग बनने लगते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, रोजाना चींटियों को आटे में चीनी मिलाकर खिलाना भी शुभ होता है।

एक साथ तीन छिपकलियां दिखना

माना जाता है कि एक साथ तीन छिपकलियां दिखने से आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलता है। वहीं छिपकलियों को एक-दूसरे के पीछे भागती देखना भी शुभ संकेत देता है। इसके अलावा किसी के माथे पर छिपकली गिरने से धन प्राप्ति योग बनने लगते हैं।

गाय का रंभाना

हिंदू धर्म के अनुसार, गाय में देवी-देवताओं का वास होता है। ऐसे में इनकी पूजा करने व रोटी खिलाने से घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। वहीं अगर कोई गाय आपके घर के सामने आकर रंभाती है तो बस खुश हो जाए। मान्यता है कि इससे आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

PunjabKesari

चिड़िया का घोंसला

घर पर अगर चिड़ियां अपना घोंसला बनाएं तो इसे शुभ माना जाता है। मान्यता है कि घर में चिड़ियों का घोंसला आर्थिक समस्या दूर होने की ओर इशारा करता है।

कुत्ते के मुंह में रोटी

अगर आप कुत्ते को मुंह में रोटी लेकर जाता हुआ देखते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। मान्यता है कि इससे धन प्राप्ति के योग बनते हैं। ऐसे में आपको आर्थिक तौर फायदा मिल सकता है।

 

Related News