Twitter
You are hereNari

दीपिका की तरह आपका चेहरा भी है Heart Shape तो यूं करें मेकअप

दीपिका की तरह आपका चेहरा भी है Heart Shape तो यूं करें मेकअप
Views:- Monday, December 3, 2018-3:06 PM

दीपवीर की बिग फेट वेडिंग में दुल्हन का एक लेटेस्ट ट्रेंड देखने को मिला। जहां दीपिका ने अपने आउटफिट्स को लेकर काफी चर्चा बटोरी। वहीं, उनका मेकअप लुक भी लोगों को खूब पसंद आया, खासकर लड़कियों को। दरअसल, दीपिका का चेहरा हार्ट शेप्ड है और वह उसी के हिसाब से मेकअप करती हैं, जिसके कारण उनका मेकअप लुक ज्यादा उभर कर आता है।

कैसे होता हार्ट शेप्ड चेहरा का आकार?

हार्ट शेप चेहरे में माथा चौड़ा और चीकबोन्स ज्याादा उभरी हुई होती है। इस वजह से चिन ज्यादा पतली सी दिखाई देती है क्योंकि चिन माथे के मुकाबले काफी पतली होती है। साथ ही हार्ट शेप्ड फेस में सिमिट्री का अभाव भी साफ दिखाई देता है। ऐसे में अगर पेस शेप के हिसाब से मेकअप किया जाए तो पर्सनैलिटी ज्यादा उभर कर आती है। चलिए आज हम आपको चेहरे के आकार के हिसाब से मेकअप करने के कुछ कॉमन टिप्स बताते हैं, जिससे आप भी ग्लैमर्स और अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं।

PunjabKesari

Heart Shape फेस के लिए मेकअप टिप्स
फाउंडेशन

हार्ट फेस शेप वाली लड़कियों को चेहरे के उभारे हुए हिस्से जैसे माथे, नाक की टिप और चीकबोन्स पर अपने नेचुरल स्किन शेड से 1-2 शेड डार्क फाउंडेशन लगाना चाहिए। इससे माथा पतला और चेहरे से मिलता-जुलता दिखाई देगा। साथ ही फाउंडेशन को अच्छी तरह ब्लैंड भी करें।

PunjabKesari

कंटूरिंग मेकअप

अगर आप चेहरे के सेंटर पर फोकस रखना चाहती है तो कंसीलर को ध्यान से आंखों के नीचे अप्लाई करें। अगर आप चीकबेन्स को हाईलाइट करना चाहती हैं तो चिन पर लाइट शेड का कंसीलर लगाएं। इसके अलावा चिन और जॉ लाइन के साइड में भी कंसीलर का हल्का सा टच दें। इससे चिन और जॉ लाइन ब्रॉड लगेगी, जोकि फेस को बैलेंस करेंगा।

आईब्रोज

आईब्रोज की शेप की बात करें तो हार्ट शेप फेस पर राउंड आर्क आईब्रोज अच्छी लगती हैं, जो चिन वाले प्वाइंट को भी हल्का कर देती हैं।PunjabKesari

आईमेकअप

-फेस पर आईज को फोकल प्वाइंट बनाने के लिए डार्क आईलाइनर लगाएं। इसे अच्छी तरह ब्लैंड कर लें, ताकि आंखों को सॉफ्ट लुक मिलें। हार्श एंगुलर लाइन्स चेहरे पर छोटी चिन और उभरी चीनबोन्स के साथ अच्छी नहीं लगती।

-बहुत ज्यादा आई मेकअप सिर्फ आंखों को छोटा दिखाता है इसलिए आंखों को हैवी मेकअप से ओवरबर्डन न करें। सिर्फ हल्के आईशैडो शेड्स का इस्तेमाल करें, जैसे सॉफ्ट पिंक्स, ताकि आंखें भी पॉप कर सकें।

PunjabKesari

ब्लशर

चीक्स के एप्पल्स से बॉटम तक बस हल्का सा ब्लश का इस्तेमाल करें और इसे हेयरलाइन तक अच्छी तरह से ब्लेंड करें। चीक्स के एंगल्स को सॉफ्ट करने के लिए बहुत हल्के डेलिकेट पिंक कलर का यूज करें। ब्लश ज्यादा नीचे तक ना लगाएं क्योंकि इससे चिन की लंबाई ज्यादा लगेगी।

न्यूड लिप शेड्स

जैसा कि आप दीपिका की वेडिंग फोटोस में देख सकते हैं कि उन्होंने न्यूड लिप शेड्स लगाया है, जोकि उनके मेकअप लुक को और भी निखार रहा है। न्यूड लिप लगाने से चिन उभरी हुई नहीं लगती।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News