12 MAYWEDNESDAY2021 2:50:37 AM
Nari

दो मुंहे बालों से हैं परेशान? काम आएंगे ये आसान से नुस्खे

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 01 May, 2021 07:08 PM
दो मुंहे बालों से हैं परेशान? काम आएंगे ये आसान से नुस्खे

दो मुंहे बाल ना सिर्फ पर्सनेलिटी बिगाड़ते हैं बल्कि इनके कारण हेयरग्रोथ भी रूक जाती है। हालांकि लड़कियां इनसे छुटकारा पाने के लिए कई हेयर प्रोडक्ट्स या स्पिलेटेंस का सहारा लेती हैं लेकिन दो मुंहे बाल आप चाहे कितना भी काट लें यह समस्या खत्म नहीं होती। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिससे आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी।

अंडे का मास्क

अंडे के पीले भाग में 1 टीस्पून शहद और 1 टीस्पून ऑलिव ऑयल मिलाएं। इस मास्क को बालों में करीब आधे घंटे तक लगाकर रखें। बाद में शैंपू से बालों को अच्छे वॉश कर लें।

PunjabKesari

म्योनीज 

यह दोमुंहे, डैंड्रफ और रूखे-सूखे बालों की प्रॉब्लम को दूर करके उन्हें मजबूत बनाता है। इसके लिए बालों को तौलिए से साफ करके आधा कप वेजिटेरियन मेयोनीज स्कैलप पर लगाएं। 20 मिनट बाद बालों को शैम्पू से धो लें। यह बालों को भरपूर पोषण देगा, जिससे आपको इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दूध और शहद

एक कटोरी में दूध, अंडा और 2 चम्मच शहद मिलाकर बालों पर 15 मिनट लगाएं। इसके बाद शैंपू से सिर धो लें। इससे ना सिर्फ दो मुंहे बालों की समस्या दूर होगी बल्कि जड़ों को पोषण देकर ग्रोथ बढ़ाने में भी मदद करेगा।

PunjabKesari

केला और दही

2 बड़े चम्मच दही में एक पका हुआ केला मेश कर लें। इस पेस्ट में कुछ बूंदे गुलाबजल और नींबू की मिलाएं। इसे 20 मिनट तक बालों में लगाकर फिर वाॅश कर लें।

पपीता

पपीता का छिलका निकालकर उसे अच्छे से ब्लेंड कर लें। अब पपीते के पेस्ट में आधा कप दही मिलाकर बालों में 30 मिनट तक लगाकर रखें और फिर पानी से बाल धो लें। 

PunjabKesari

Related News