27 APRSATURDAY2024 8:51:55 AM
Nari

एक्टिंग नहीं बिजनेस में माहिर है 'शहंशाह' की नातिन नव्या, इस युवा आंत्रप्रेन्योर से लेनी चाहिए सीख

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Nov, 2022 10:24 AM
एक्टिंग नहीं बिजनेस में माहिर है 'शहंशाह' की नातिन नव्या, इस युवा आंत्रप्रेन्योर से लेनी चाहिए सीख

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा को भला कौन नहीं जानता। पर्दे से दूर रहने के बावजूद भी नव्या ने अपनी एक पहचान बनाई है।  बच्चन और कपूर खानदान की चहेती  नव्या ने भी मां की तरह बॉलीवुड से दूरी बनाकर रखी है, लेकर सोशल मीडिया उनकी प्रजेंस जबरदस्‍त है।  वह सिर्फ खूबसूरत और स्टाइलिश ही नहीं बल्कि बेहद टैलेंटेड भी है। वह अपना एक पॉडकास्ट चला रही है, जिसकी चर्चाएं इन दिनों खूब चल रही है। 

PunjabKesari

नव्या को जमीनी स्‍तर पर करना है पसंद

इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन की नातिन को महिलाओं से जुड़कर जमीनी स्‍तर पर काम करना बेहद पसंद है तभी तो उन्होंने महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ने के लिए संस्‍था शुरू की है। उन्होंने पिछले साल अपनी संस्‍था 'न्यारी' का जिक्र करते हुए कहा था कि-  'हम मानते हैं कि कानूनी अधिकार हवा में काम नहीं करते हैं. अगर हम चाहते हैं कि महिलाओं को न्याय मिले तो हमें उन्हें मजबूत बनाना पड़ेगा और उनके अधिकारों के लिए खड़ा रहना पड़ेगा। इसलिए हमने विशेष सेवाएं देने का फैसला किया है, जो महिलाओं के संपूर्ण विकास के लिए काम करेगा।

PunjabKesari
 युवा आंत्रप्रेन्योर है नव्या

स्‍टारक‍िड होने के बावजूद लोगों का दर्द समझने वाली नव्‍या की जमकर तारीफ हुई थी। इससे पहले उन्होंने जेंडर इनक्वॉलिटी को लेकर 'हर सर्कल' नाम से एक डिजिटल कैंपेन शुरू किया था। इस प्रोजेक्‍ट का उद्देश्‍य 21वीं सदी की महिलाओं को स्किल डेवल्पमेंट में मदद करना था। 25 साल की नव्या आज उभरती हुई युवा आंत्रप्रेन्योर यानी बिजनेस वुमन  गई हैं। वहीं उनके पॉडकास्ट ‘ व्हाट द हेल नव्या’  की बात करें तो इसमें मां श्वेता बच्चन और नानी जया बच्चन भी उनका साथ दे रही हैं। 

PunjabKesari
पॉडकास्ट में सुनाती है परिवार के किस्से

पॉडकास्ट में वह अपनी मां और नानी के साथ बच्चन परिवार को लेकर ऐसे किस्से सुनाती है जिसे पहले किसे ने नहीं सुना होगा। पॉडकास्ट के दौरान नव्या जया से ये भी पूछती हैं कि क्या वे बिजनेस शुरू करना चाहती हैं? हालांकि ये पॉडकास्ट तब विवादों में आ गया था जब जया बच्चन ने शादी से पहले बच्चा करने की बात कही थी। जया बच्चन का कहना है कि 'अगर उनकी नातिन नव्या शादी से पहले ही मां बनना चाहे तो उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा'। उनका ये बयान लोगों को बुरा भी लगा था। 

PunjabKesari
फिल्मों से बना रखी है दूरी

वहीं नव्या के काम की बात करें तो बिज़नेस की दुनिया में उन्होंने इंटर्नशिप के ज़रिए कदम रखा था। बिग बी की लाडली ने अपने करियर की शुरुआत एक एड एजेंसी में इंटर्नशिप के ज़रिए की थी। वह इस बात के लिए पूरी तरह से क्लियर हैं कि उन्हें आगे एक्टिंग नहीं करनी है और अपने पापा के बिजनेस को ही आगे बढ़ाना है। इसलिए उनका पूरा ध्यान अपने काम पर ही है। 

PunjabKesari
सोशल मीडिया पर है जबरदस्त  फैन फॉलोइंग 

 नव्या नवेली नंदा भले ही ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हों, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग देखते ही बनती है।  इंस्टाग्राम पर उनके  करीब 697k फॉलोअर्स हैं। खबरों की मानें तो  उनका कुल नेट वर्थ करीब 15 करोड़ रुपए है, इसके साथ ही वो कई लग्ज़री गाड़ियों की भी मालकिन भी है। न्यू यॉर्क के फोर्डहम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाली नव्या का खुद कामयाबी की उड़ान नहीं भरना चाहती, बल्कि उनका उद्देश्य समाज में बेहतरी लाना, महिलाओं को उनके मानसिक और मासिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूक करना है।

Related News