05 MAYSUNDAY2024 3:43:41 AM
Nari

वैडिंग सीजनः घुंघट का आया ट्रैंड(Pix)

  • Updated: 10 Nov, 2016 02:34 PM
वैडिंग सीजनः घुंघट का आया ट्रैंड(Pix)

विंटर सीजन शुरू होते ही वैंडिंग सीजन भी जोरो-शोरो से शुरू हो गया है। दूल्हा-दुल्हन और परिवार के सदस्य शॉपिंग में दिल खोलकर पैसे खर्च करने में लगे हैं। इस मौसम का फायदा यह हैं कि आप हैवी ट्रैडीशनल आऊटफिट्स को आराम से कैरी कर सकते हैं। दुल्हन अपनी ब्राइडल ड्रैस का चुनाव सबसे बेस्ट चाहती है। हमारी ट्रैडीशनल इंडियन वैडिंग में लड़कियां ज्यादातर लहंगा ही वियर करती हैं। लहंगे का स्टाइल फैशन के हिसाब से बदलता रहता है। घूम फिर कर पुराना फैशन ही दोबारा ट्रैंड में आ जाता है। 

जैसे पहले पहल लड़कियां ब्राइडल गहनों में मांग टीका जरूर कैरी करती थी। धीरे-धीरे इसका फैशन आऊट हुआ, फिर सिंगल टीके और झुमर (पासे) का फैशन आया। अब फिर एक बार मांग टीका ही ट्रैंड में चल रहा है। एक और चीज जो पुराने जमाने में दुल्हन द्वारा की जाती थी वो था पर्दा यानि घुंघट। घुंघट निकालने से जुड़े कई रिवाज भी हैं और एक तरह से नई दुल्हन को देखने से पहले  घुंघट की आड़ में रखा जाता है, जिसे मुंह दिखाई की रस्म माना जाता है। आपको बता दें कि घुंघट निकालने से जुड़े कई रिवाज तो है लेकिन आज इसे फैशन ट्रैंड के रूप में देखा जा रहा है। अगर आप भी दुल्हन बनने जा रही हैं तो इस तरह से खुद को पर्दे में रख सकती हैं। 

बाजार में आपको घुंघट वाले अटैच दुपट्टे आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप अलग से अटैच किया हुआ दुपट्टा नहीं लेना चाहती तो लहंगे के साथ सिंगल दुपट्टे को ही लंबे घुंघट की तरह कैरी कर सकती हैं। घुंघट के दुपट्टे इन दिनों नेट फैब्रिक में आ रहे हैं जिस पर खूबसूरत थ्रैंड,तिल्ले ,मोती, सिपी-सितारे, स्टोन वर्क किया होता है। अगर आप हैवी घुंघट नहीं निकालना चाहती तो प्लेन नेंट में हल्के स्टोन और गोटा पट्टी बॉर्डर में कुछ यूनिक स्टाइल अपना सकती हैं। फ्लोरल जाल दुपट्टा भी फैशन में चल रहा है। नेट दुपट्टा के आगे फ्लोरल जाल भुना होता है। आप इसे भी ट्राई कर सकते हैं।

Related News