27 APRSATURDAY2024 6:13:01 AM
Nari

टूटे रिश्ते से निकलना हो रहा है मुश्किल तो करीना कपूर से लें Move- on होने के Tips

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Mar, 2024 05:03 PM
टूटे रिश्ते से निकलना हो रहा है मुश्किल तो करीना कपूर से लें  Move- on  होने के Tips

करीना कपूर का पिछले दिनों एक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जहां एक इवेंट में वो शाहिद कपूर को इग्नोर करती नजर आईं थी। ये सब के लिए वाकई हैरान करने वाला था, क्योंकि ये कपल 5 साल तक रिश्ते में थे। हालांकि दोनों की अब शादी हो गई है लेकिन इतने लंबे समय तक रिश्ते में रहने के बाद पूरी तरह से अपने एक्स पार्टनर को इग्नोर करना आसान नहीं होता है। लेकिन करीना ने ब्रेकअप के कुछ महीनों बाद ही ये कर दिखाया था। वो काफी जल्दी मूव ऑन होकर सैफ अली खान को डेट करने लगीं थी। लेकिन ऐसा सब नहीं कर पाते। कई लोगों के लिए मूव- ऑन करना आसान नहीं होता और वो सालों- साल एक ही टूटे हुए रिश्ते की यादों में उलझे रहते हैं। अगर आपको ब्रेकअप से मूव-ऑन होने में दिक्कत आ रही है तो ये टिप्स काम आएंगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

रिश्ते के भार से बाहर निकलें

रिश्ते में मूव-ऑन करना इसलिए भी कठिन होता है क्योंकि हम पुरानी बातों और इमोशन से जल्दी बाहर नहीं आ पाते हैं। ऐसे में अपने मन से रिश्ते के भार को मिटाने की कोशिश करें। अगर आपको रोने का मन कर रहा है तो रोइए, गुस्सा बाहर निकालिए, लेकिन दिल को बिल्कुल हल्का कर लीजिए। जैसा की करीना ने किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि ब्रेकअप के बाद कई रातों तक वो खूब रोईं थीं।

मन को रखें शांत

ब्रेकअप के सदमे में कई लोग गलत कदम उठा लेते हैं। इसलिए खुद को शांत रखने की कोशिश करें। मेडिटेशन करें, खूब सोएं, अच्छी किताबें पढ़े, दोस्तों के साथ बाहर जाएं और वो सब कुछ करें, जिससे मन शांत रहे। एक्ट्रेस ने ब्रेकअप के बाद खुद को फिल्म टशन की शूट में बिजी कर लिया था।

PunjabKesari

अकेले न रहें

इस समय जरूरी है कि आप अकेले न रहें। आप किसी दोस्त का साथ जरूर ढूंढें। अकेले रहेंगे तो आप हमेशा उन्हीं के बारे में सोचते रहेंगे और मूव ऑन करना बहुत मुश्किल हो जाता है। दोस्त वो ही चुनें जो आपके दिल के हाल को समझता हो। ब्रेकअप के बाद करीना को अपनी दोस्त अमृता अरोड़ा का खूब साथ मिला था। वो उनसे हर बात शेयर करती थी।

एक्स से न रखें संपर्क

एक्स से किसी भी तरह का संपर्क आपकी पुरानी फिलिंग्स को वापस से जगा सकता है। इसलिए इस समय एक्स के साथ हर तरह के संपर्क को तोड़ने की कोशिश करें। कम से कम कुछ दिन आपको वो नहीं दिखेंगे तो आपके लिए उन्हें भुला जाना आसान होगा। करीना ने ब्रेकअप के बाद से शाहिद से दूरी बना कर रखी है। 

PunjabKesari

Related News