29 APRMONDAY2024 4:34:15 AM
Nari

छोटी किचन दिखेगी बड़ी और खूबसूरत, रसोई में करवाएं ये 5 Different Colors

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Sep, 2023 04:34 PM
छोटी किचन दिखेगी बड़ी और खूबसूरत, रसोई में करवाएं ये 5 Different Colors

किचन घर की एक ऐसी जगह है जहां पर महिलाओं का ज्यादातर समय गुजरता है। ऐसे में इसे सजाने के लिए वह कई तरह की ट्रिक्स अपनाती हैं। लेकिन कुछ घरों में रसोई बहुत छोटी होती है जिसके चलते इसमें सामान भी ठीक से नहीं आ पाता। ऐसे में अगर आप अपना किचन खुला बनाना चाहते हैं तो आज आपको कुछ ऐसे कलर्स बताते हैं जो आपकी किचन को बड़ा लुक देने में मदद करेंगे। किचन में इन रंगों का पेंट करवाकर आप उसे खुला और बड़ा दिखा सकते हैं। आइए जानते हैं....

ग्रीन कलर 

अगर आपको हरियाली अच्छी लगती है तो आप अपने किचन के फ्लोर में लीफी ग्रीन कलर करवा सकते हैं। खासतौर पर यदि किचन में सीधी धूप आती है तो इस तरह का रंग जरुर करवाएं यह किचन को एक यूनिक लुक देगा और इससे आपकी रसोई बड़ी भी नजर आएगी।

PunjabKesari

व्हाइट और ऑरेंज का कॉम्बिनेशन 

अगर आपको नेचुरल कलर अच्छे लगते हैं तो आप किचन में ऑरेंज और व्हाइट का कॉम्बिनेशन करवाते हुए पेंट करवा सकते हैं। यह किचन को एक चॉर्मिंग और फ्ऱेस लुक देगा। इस तरह के कलर्स करवाकर आप अपनी रसोई को एक यूनिक लुक दे सकते हैं। 

PunjabKesari

नीला रंग 

आप नीले रंग के 3 शेड्स के साथ अपना किचन एरिया को एक अलग लुक दे सकते हैं। किचन की सीलिंग आप हल्के नीले रंग के साथ करवाएं। इस रंग के साथ किचन ऊंची भी ज्यादा लगेगी और कमरा हवादार नजर आएगा।

PunjabKesari

नेवी ब्लू 

आपके छोटे से किचन को बड़ा दिखाने के लिए आप नेवी ब्लू कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। नेवी ब्लू कलर से वॉल और कैबिनेट को कलर करें और ब्रास कलर को आप एक कॉन्ट्रास्ट कलर देने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

ऑल व्हाइट 

ऑल व्हाइट रंग का इस्तेमाल करके आप किचन बड़ा दिखा सकते हैं। खासतौर पर अगर आपका किचन ओपन है और लिविंग रुम के साथ जुड़ा है तो आप किचन और डाइनिंग एरिया की दोनों दीवारों, कैबिनेट, फर्नीचर पर सफेद रंग करवा सकते हैं। सफेद कलर के अलावा आप चाहें तो आईवरी, ब्लश पिंक और पर्ल कलर का मैचिंग मैच बनाकर किचन को बड़ा लुक दे सकते हैं। इस तरह आपका किचन रॉयल और बड़ा दिखेगा। 

PunjabKesari

 

Related News