03 MAYFRIDAY2024 1:59:55 AM
Nari

CEO अंजलि सूद ने Vimeo को एक अरब डॉलर की कंपनी में किया तबदील

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 26 May, 2021 01:55 PM
CEO अंजलि सूद ने Vimeo को एक अरब डॉलर की कंपनी में किया तबदील

Vimeo की CEO अंजली सूद ने मंगलवार को नैस्डैक में कंपनी के कारोबार की नई शुरुआत की। इसके लिए उन्होंने मीडिया पर धन्यवाद का एक संदेश भी साझा किया। याहू न्यूज के अनुसार, ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म ने नैस्डैक पर टिकर सिंबल वीएमईओ के तहत शुरुआत की है। मंगलवार सुबह जब उन्होंने अपनी कंपनी की लिस्टिंग के जश्न में नैस्डैक में बाजार खोले, एक फोटो शेयर करते हुए अंजली सूद ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए लिए कि, आज वीमियो एक पब्लिक कंपनी है।
 

अंजली सूद ने लिखा कि, यह 16 साल का प्रेम का श्रम रहा है, जो वीडियो की शक्ति में हमारे विश्वास में निहित है। आगे लिखा कि, हम रचनाकारों को पहले रखते हैं, और उस शक्ति को लाखों लोगों के हाथों में रखते हैं। उन्होंने कहा कि आज को संभव बनाने वाले सभी लोगों का धन्यवाद।
 

क्या है Vimeo? 
आपकों बतां दें कि Vimeo एक वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, जिसके 200 मिलियन से अधिक यूजर हैं। इसकी शुरुआत 2004 में जेक लॉडविक और जैच क्लेन ने की थी। मंगलवार को बाजारों को खोलने के दौरान दिए गए एक भाषण में अंजली सूद ने कहा कि, Vimeo के पीछे की टीम की तब तक रुकने की कोई योजना नहीं है जब तक कि "हम सभी के लिए पेशेवर गुणवत्ता वाले वीडियो की शक्ति नहीं लाते।
 

ट्विटर पर अंजली सूद को मिले ढे़रों बधाई संदेश
ट्विटर पर, अंजली सूद को ढे़रों बधाई संदेश मिले।  द वर्ज में अप्रैल 2021 की एक रिपोर्ट के अनुसार, Vimeo के पास 1.5 मिलियन से अधिक भुगतान करने वाले ग्राहक थे, जो अकेले Q4 में राजस्व में $83.8 मिलियन उत्पन्न करते थे. इस सफलता की कहानी के लिए उन्होंने अंजली सूद के YouTube, नेटफ्लिक्स और अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा बंद करने के निर्णय को जिम्मेदार बताया।

-ट्विटर पर लोगों ने इसे एक भारतीय मूल की महिला के लिए एक अमेरिकी टेक कंपनी को टक्कर देने के लिए एक "अविश्वसनीय उपलब्धि" के रूप में बताया।

- ट्विटर यूजर वसुंधरा तन्खा के मुताबिक, अंजली सूद से पहले जयश्री उल्लाल ने 2014 में आर्टिस्ट नेटवर्क्स को सार्वजनिक किया था।
 

भारतीय मूल नागरिक है अंजलि सूद
अंजलि सूद का जन्म डेट्रॉइट में भारतीय माता-पिता के घर हुआ था जो अमेरिका में आकर बस गए थे। उन्होंने 2005 में पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय  के व्हार्टन स्कूल से बी.एससी.किया। उन्होंने 2011 में हार्वर्ड से एमबीए किया और 2017 में वीमियो के सीईओ के रूप में पदभार संभाला।
 

'वीमियो सीईओ' अंजली सूद एक बेटे की हैं मां-

अंजली सूद ने इंस्टाग्राम पर खुद को "वीमियो सीईओ" और "सावी की मां" के रूप में वर्णित किया है।वह अकसर अपने बेटे सावन का जिक्र करते हुए दिखाई देती है।

Related News