Twitter
You are hereNari

मार्च से जून तक घूमने के लिए बेस्ट हैं भारत की ये Spring Destination

मार्च से जून तक घूमने के लिए बेस्ट हैं भारत की ये Spring Destination
Views:- Wednesday, March 14, 2018-12:48 PM

होली के कुछ समय बाद ही स्प्रिंग सीजन यानि वसंत ऋतु शुरू हो जाता है। मार्च से जून तक रहने वाले स्प्रिंग सीजन के मौके पर अक्सर लोग हरियाली और प्राकृति से भरपूर जगहों पर घूमना पसंद करते है। वैसे तो भारत में घूमने के लिए बुहत-सी खूबसूरत जगहें है लेकिन आज हम आपको स्प्रिंग सीजन में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टीनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी इस स्प्रिंग सीजन में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो भारत की ये जगहें आपके ट्रिप को यादगार बना देगी।
 

1. दार्जिलिंग
स्प्रिंग सीजन में घूमने के लिए दार्जिलिंग सबसे बेस्ट प्लेस हैं। प्राकृतिक से भरपूर इस जगहें को 'क्वीन ऑफ हिल्स' भी कहा जाता है। स्प्रिंग सीजन में आप यहां के सुदंर चाय के बगीचे और टाइगर हिल से सनराइड का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।

PunjabKesari

2. वायनाड
'कंट्री ऑफ गॉड्स' कहा जाने वाला वायनाड स्प्रिंग सीजन में ओर भी खूबसूरत दिखाई देता है। अपनी वाइल्ड लाइफ के लिए भी मशहूर इस जगहें पर वसंत ऋतु में चारों तरफ हरियाली ही हरियाली दिखाई देती है।

PunjabKesari

3. कसौल
वसंत ऋतु में घूमने के लिए कसौल बेस्ट स्प्रिंग डेस्टीनेशन में से एक है। प्रकृति से प्यार करने के वाले लोगों के लिए यह जगहें स्वर्ग से कम नहीं है। एडवेंचर के साथ-साथ आप यहां पर पार्टी का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

4. जीरो वैली
अरुणाचल प्रदेश का यह शहर वसंत ऋतु में होने वाले जीरो फेस्टीवल के लिए मशहूर है। मार्च से मई के बीच में इस जगहें का नजारा देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। आप यहां रोमांटिक हवा और हरियाली के साथ अपने वीकेंड शांति से बिता सकते हैं।

PunjabKesari

5. गोवा
अपने खूबसूरत बीच और समु्द्री नजारों के लिए मशहूर गोवा भी स्प्रिंग सीजन के लिए सही हैं। अगर आप मार्च से जून के बीच में गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप यहां के शिगमो फेस्टिवल का हिस्सा भी बन सकते हैं। वसंत ऋतु की शुरूआत से 15 दिन तक चलने वाला यह फेस्टीवल दुनियाभर में मशहूर है।

PunjabKesari

6. ऊटी
ऊटी की निलगिरी पहाड़ियों पर आप अलग-अलग रंगो के फूल और आकर्षक प्राकृतिक नजारा देख सकते हैं। इसके अलावा स्प्रिंग सीजन में आप यहां खूबसूरत चाय के बगान, वानस्पतिक उद्यान, संग्रहालय, ऊटी झील और केटी घाटी व्यू देख सकते हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News