02 MAYTHURSDAY2024 8:40:55 PM
Nari

सिंगर अरूज आफताब ने बदला पाक का इतिहास, बनी ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाली पहली महिला

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Apr, 2022 10:12 AM
सिंगर अरूज आफताब ने बदला पाक का इतिहास, बनी ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाली पहली महिला

अमेरिका में रहने वाली पाकिस्तानी गायिका अरूजा आफताब को उनके गाने ‘मोहब्बत’ के लिए प्रतिष्ठित ग्रैमी पुरस्कार से नवाजा गया है। उन्हें यह पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत प्रदर्शन श्रेणी में दिया गया है। अरूजा यह अवॉर्ड जीनते वाली पहली पाकिस्तानी महिला बन गई हैं। 

PunjabKesari

‘रिकॉर्डिंग एकेडमी’ ने इंस्टाग्राम के अपने आधिकारिक पेज पर लिखा है कि 37 वर्षीय गायिका-संगीतकार ग्रैमी पुरस्कार हासिल करने वाली पहली पाकिस्तानी महिला हैं। सऊदी अरब में पाकिस्तानी प्रवासी परिवार में जन्मीं आफताब ने प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करने के बाद इंस्टाग्राम लिखा, “ या अल्लाह… मुझे इस पल पर व्यक्तिगत रूप से बहुत गर्व है, साथ में संगीत जगत के लिए भी गर्व है।”

PunjabKesari

पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान नेकहा कि उन्हें पुरस्कार विजेता संगीतकार पर गर्व है। बहरहाल, यह साफ नहीं है कि आफताब ग्रैमी पुरस्कार पाने वाली पहली पाकिस्तानी कलाकार हैं या पहली पाकिस्तानी महिला हैं। अल्बम ‘वल्चर प्रिंस’ के ‘मोहब्बत’ गाने को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की 2021 की ग्रीष्मकालीन ‘प्लेलिस्ट’ में शामिल किया गया था। 64वें वार्षिक ग्रैमी पुरस्कारों का आयोजन रविवार रात लास वैगास में किया गया था।

PunjabKesari
 

Related News