11 SEPWEDNESDAY2024 2:28:45 PM
Life Style

आर्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं ये बॉलीवुड सितारे, परिवार से ही सीखा अनुशासन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 15 Aug, 2024 04:14 PM
आर्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं ये बॉलीवुड सितारे, परिवार से ही सीखा अनुशासन

नारी डेस्कः बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिनका ताल्लुक आर्मी बैकग्राउंड से है। इन सितारों ने अपने परिवार के अनुशासन और सेवा भावना को अपनाते हुए फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। यहां कुछ प्रमुख बॉलीवुड सितारों का जिक्र किया जा रहा है जिनका संबंध आर्मी परिवार से है। 

अक्षय कुमार

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय कुमार के पिता, हरिओम भाटिया, एक आर्मी अधिकारी थे। उनके अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठा का प्रभाव अक्षय कुमार के जीवन और करियर में साफ दिखाई देता है।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा के पिता, कर्नल अजय कुमार शर्मा, भारतीय सेना में थे। अनुष्का ने अपने पिता से अनुशासन और देशभक्ति की भावना सीखी है, जो उनके व्यक्तित्व में झलकती है।
PunjabKesari, nari punjabkesari

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा के पिता, डॉ. अशोक चोपड़ा, भारतीय सेना में डॉक्टर थे। उनकी माँ, मधु चोपड़ा, भी भारतीय सेना में डॉक्टर रह चुकी हैं। प्रियंका ने अपने माता-पिता से अनुशासन और सेवा की भावना को
सीखा है।
PunjabKesari, nari punjabkesari

नील नितिन मुकेश

नील नितिन मुकेश का परिवार भी आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखता है। उनके दादा स्वतंत्रता सेनानी थे और उनके परिवार में सेना की सेवा का एक लंबा इतिहास है।

लारा दत्ता

मिस यूनिवर्स रह चुकीं लारा दत्ता के पिता, एल.के. दत्ता, भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर थे। लारा ने अपने पिता से अनुशासन और जीवन में लक्ष्य हासिल करने की प्रेरणा ली।

अक्षय खन्ना

अक्षय खन्ना के दादा, मेजर अजीत कुमार खन्ना, भारतीय सेना में थे। उनके पिता, विनोद खन्ना, एक प्रमुख अभिनेता थे, लेकिन उनके परिवार का आर्मी से गहरा संबंध रहा है। 

गुल पनाग

गुल पनाग के पिता लेफ्टिनेंट जनरल एच.एस. पनाग भारतीय सेना में थे। गुल पनाग ने आर्मी बैकग्राउंड में पली-बढ़ी और उन्हें एक सख्त और अनुशासित जीवन जीने की शिक्षा मिली।
PunjabKesari, Nari Punjabkesari

प्रीति ज़िंटा

प्रीति ज़िंटा का परिवार भी आर्मी बैकग्राउंड से है। उनके पिता, दुर्गानंद ज़िंटा, भारतीय सेना में ऑफिसर थे। प्रीति ज़िंटा ने अपने परिवार से सख्त अनुशासन और साहस सीखा।

मोहनीश बहल

मोहनीश बहल के पिता, लेफ्टिनेंट कमांडर राज कपूर, भारतीय नौसेना में थे। उनकी माँ, नूतन, एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं, लेकिन उनके परिवार में सेना का अनुशासनिक माहौल था।

 सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन के पिता, शुबीर सेन, भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर थे। सुष्मिता ने अपनी परवरिश के दौरान आर्मी के अनुशासन और सेवा की भावना को अपने जीवन में अपनाया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल का भी आर्मी बैकग्राउंड से संबंध है। उनके दादा भारतीय सेना में थे, और अर्जुन ने उनके अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठा से प्रेरणा ली है। ये स्टार्स अपने आर्मी बैकग्राउंड से मिली शिक्षाओं और अनुशासन को अपने जीवन और करियर में लागू करके फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी छाप छोड़ रहे हैं।

Related News