26 APRFRIDAY2024 2:31:20 AM
Life Style

बिहार की बेटी 'मोना' बनी अमेरिका की सीनेटर, देश का नाम किया रोशन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Jan, 2019 01:52 PM
बिहार की बेटी 'मोना' बनी अमेरिका की सीनेटर, देश का नाम किया रोशन

हौंसले बुलंद हो तो सपनों की उड़ान भरने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा ही कुछ कर दिखाया बिहार के मुंगेर में जन्मीं मोना दास ने। जी हां, पहले ही प्रयास में मोना दास अमेरिका में वाशिंगटन राज्य के 47वें जिले की सीनेटर चुनी गईं। उनकी इस उपलब्धि ने एक बार फिर देश का सिर ऊंचा कर दिया हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य मोना ने अमेरिकी सीनेट में हिंदू धर्मग्रंथ गीता के साथ अपने पद की शपथ ली। उन्होंने 'महिला कल्याण, सबका मान' और 'जय हिंद व भारत माता की जय' चुनावी संदेश देकर लोगों का समर्थन हासिल भी किया। 

 

मोना ने रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर को हराया

इस चुनाव में मोना दास ने रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर जो फैन (Joe Fain) को मात दी। अब वह सीनेट हाउसिंग स्टैबिलिटी एंड अफोर्डेबिलिटी कमेटी की वाइस चेयरमैन बनकर काम करेंगी। इसके अलावा वह सीनेट परिवहन समिति, सीनेट वित्तीय संस्थानों, आर्थिक विकास और व्यापार समिति और सीनेट पर्यावरण, ऊर्जा पर भी काम करेगी। 

PunjabKesari

बिहार आएंगी सीनेटर मोना दास 

मोना अब अपने पैतृक गांव जाकर रहना चाहती है। उन्होंने कहा, 'मेरी योजना है कि एक दिन मैं अपने पैतृक घर बिहार के दरियापुर में जाऊं और भारत के बाकी हिस्सों में घूमने जाऊं, जोकि मेरा मूल देश हैं।' 

 

लड़कियों को दिया संदेश               

मोना ने अपने संदेश देते हुए कहा, 'एक लड़की को शिक्षित करके आप एक पूरे परिवार और लगातार पीढ़ियों को भी शिक्षित करते हैं।' मोना एक निर्वाचित सीनेटर के रूप में लड़कियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हैं।

PunjabKesari

मनोविज्ञान में हैं ग्रेजुएट 

सिनसिनाटी यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान में ग्रेजुएट मोना दास ने बताया कि वह महज 8 महीने की उम्र में ही अपने पेरेंट्स के साथ अमेरिका चली गई थीं। उन्होंने भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल और दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी काम किया। 


 

Related News