23 MAYTHURSDAY2019 10:25:12 PM
interior decoration

शादीशुदा जिंदगी में रोमांस भर देंगे ये बेडरूम वास्तु टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 26 Dec, 2018 02:03 PM
शादीशुदा जिंदगी में रोमांस भर देंगे ये बेडरूम वास्तु टिप्स

न्यूली मैरिड कपल के लिए बेडरूम एक स्पेशल जगह होती हैं जहां वह अपना अधिक से अधिक समय एक-साथ बिताते है। बात अगर वास्तु शास्त्र की करें तो बेडरूम भी शादीशुदा कपल्स के बीच अहम भूमिका निभाता है। कपल्स का रिश्ता व खुशहाली बेडरूम के वास्तु से जुड़ी होती है। इसलिए इसपर खास ध्यान देने की जरूर है। अगर आप भी अपने बेडरूम में हमेशा सकारात्मक ऊर्चा का संचार चाहते है तो हम आपको कुछ बेडरूम के वास्तु टिप्स बताते है जो आपकी मैरिड लाइफ में हमेशा के लिए प्यार व रोमांस भर देंगे।  

PunjabKesari
पौधे

बेडरूम में पौधे रखने से सकारात्मक ऊर्जा वास करती है। मगर इस जगह पर कांटेदार पौधे रखने की गलती बिल्कुल न करें क्योंकि इससे आपके रिश्तों में दरार आ सकती है। बेडरूम के लिए हमेशा फूलों वाला फ्लॉवर पॉट रखें। साथ ही समय-समय पर इसकी सफाई भी करते रहे। 

PunjabKesari

इलेक्ट्रॉनिक सामान

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कपल्स को अपने बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे- टीवी, एलईडी, कंप्यूटर, लैपटॉप, फ्रिज आदि नहीं ऱखना चाहिए क्योंकि यह पति-पत्नी के रिश्ते में बाधा का काम करते है। दरअसल, बिजली से चलने वाले सामान से नकारात्मक ऊर्जा वास करती है। 

 

फोटो

बेडरूम में कभी भी अपने पूर्वजों व ऐसी फोटोज न लगाए जो नकारात्मक प्रभाव छोड़ती हो। इन तस्वीरों को लगाने से पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ने लगती है। बेडरूम में फ्लॉवर्स या अपनी खुद की और इंस्पिरेशन वाली तस्वीरें लगाएं। 

PunjabKesari

गद्दे और चादर

बेड पर दो अलग-अलग गद्दों के बजाें सिंगल बड़ा गद्दा रखें क्योंकि दो भागों में बंटा बिस्तर पति-पत्नी के जीवन में दूरियां बढ़ा सकता है। अगर अपने रिश्ते में प्यार या मधुरता चाहते है तो फटी व गंदी चादर बिछाने से बचें। 

 

शोपीस

अपने बेडरूम में हमेशा शोपीस के तौर पर लवबर्ड, डांसिंग कपल या रोमांटिक तस्वीरें लगाएं। बेडरूम काफी खास जगह है जहां रोमांटिक व कपल की तस्वीरें लगाना अच्छा होता है। ध्यान रखें कि लाफिंग बुद्धा को बेडरूम में रखने की गलती न करें। 

PunjabKesari

बेड की दिशा

बेडरूम में बेड हमेशा उत्तर, उत्तर-पूर्व या दक्षिण-पश्‍चिम दिशा रखें। इससे पति-पत्नी के आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है और उनका जीवन खुशहाल बना रहता है। 

Related News

From The Web

ad