20 APRSATURDAY2024 9:42:49 AM
Nari

सभी दुखों की एक दवा भाप

  • Updated: 04 Feb, 2017 09:08 AM
सभी दुखों की एक दवा भाप

चेहरे पर भाप लेने का तरीका :  लोग सुंदर बनने के लिए हजारों तरीकें अपनाते है। कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते है लेकिन इन सारे प्रोडक्ट्स में कैमिकल मौजूद होते हैं जो सिर्फ आपके चेहरे को खराब करने का काम ही करते हैंं। यदि आप कुदरती खूबसूरती चाहती है तो आप घरेलू उपचार स्टीम को लेना शुरू करें ताकि आपका चेहरा अंदर से ग्लो करें। भाप लेने से न सिर्फ सर्दी,जुकाम ठीक होता है बल्कि चेहरे को एक नई ताजगी मिलती है।  ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएगा यह Homemade Steam Facial

 


क्या है भाप लेने का सही तरीका ?
सबसे पहले आप स्टीम करने के लिए स्टीमर का इंतज़ाम करें या फिर किसी बाल्टी में ही गर्म पानी को भर लें। ध्यान रहें कि स्टीम लेने के दौरान आपका पूरा चेहरा अच्छी तरह से ढका हुआ हो ताकि पूरे चेहरे को बराबर स्टीम मिलें।  मुहांसों की समस्या को दूर करने के लिए लें स्टीम

 


स्टीम लेने के यह हैं फायदे 
1. स्टीम की मदद से आपके चेहरे में मौजूद सारी गंधगी साफ हो जाती है। इसके साथ ही बंद पोर्स भी खुल जाते है।इसके बाद आप ब्लैक हेड्स भी आसानी से निकाल सकते हैं।
2.स्टीम लेने का दूसरा बड़ा फायदा यह है कि यह चेहरे की डेड स्किन को भी साफ कर देता है।जिससे त्वचा पर नैचुरल ग्लो नजर आने लगता है।
3.स्टीम लेने से मुहांसे और झुर्रियों का भी खात्मा हो जाता है धीरे-धीरे आप देखेंगे कि आपका रंग भी पहले से काफी साफ हो जाएगा।
4.यही नहीं, स्टीम को लेने से आपके स्किन का माॅइस्चराइजर बैलेंस भी बना रहेगा, जिससे त्वचा रूखी और बेजान नजर नहीं आएगी।


जरूरी टिप  बस आप स्टीम लेते हुए यह ध्यान रखें कि इसको लेने के बाद आप बाहर हवा में न जाए नहीं तो गर्म सर्द होकर बीमार होने का खतरा बना रहता है।
 

Related News