You are hereNari

OMG : विदेश के इस रेलवे स्टेशन पर है भूतों का डेरा

OMG : विदेश के इस रेलवे स्टेशन पर है भूतों का डेरा
Views:- Tuesday, August 8, 2017-10:40 AM

दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहें मौजूद है, जिससे कई तरह की भूतियां कहानियां सुनने को मिलती रहती है। किसी भी खंडर से लेकर महल, बावड़ी और अस्पतालों से जुड़ी भूतियां कहानियां तो आम ही सुनने को मिल जाती है। आज हम आपको ऐसी ही एक भूतियां जगह के बारे में बताने जा रहें है लेकिन ये जगह कोई महल, बावड़ी या फिर अस्पताल नहीं बल्कि एक रेलवे स्टेशन है। आज हम न्यूयॉर्क में मौजूद भूतियां रेलवे स्टेशन की बात कर रहें है, जोकि अपनी भूतियों कहानियों के कारण बंद हो गया है।

PunjabKesari

कहा जा रहा है कि न्यूयॉर्क के इस सब-वे रेलवे स्टेशन में भूतों ने अपना डेरा जमा लिया है। फिलहाल इस आलीशान स्टेशन को भूतों के कारण बंद कर दिया गया लेकिन आधिकारिक तौर पर इसे बंद करने की वजह इसकी घुमावदार पटरियां और खतरनाक मोड़ है। ये रेलवे स्टेशन ब्रुकलिन ब्रिज स्टेशन के पास में बना हुआ है।

PunjabKesari

इस रेलवे स्टेशन के खुलने के 41 साल बाद ही बंद कर दिया गया था। ये खुबसूरत रेलवे स्टेशन अब सिर्फ एक सो पीस बन कर रह गया है। खूबसूरत तरीके से डिजाइन किए गए इस स्टेशन को बनाने में बहुत समय लग गयां था लेकिन इसकी घुमावदार पटरियां और खतरनाक मोड़ के कारण इसे गाड़ियों के लिए खरनाक माना जाने लगा। हालाकिं कि कभी इन पटरियों के कारण कभी कोई हादसा नहीं हुआ।

PunjabKesari

इस स्टेशन पर चलने वाली पहली गाड़ी पर फाइनेंसर्स और अधिकारियों ने सफर किया था। इस स्टेशन के यूनिक डिजाइन को वैलेंशियन आर्किटेक्ट राफेल गोस्ताविनो द्वारा डिजाइन किया गया था। इसके बनने के कुछ समय बाद ही इस स्टेशन पर अजीब-गरीब घटनाएं होनी शुरु हो गई। जिसके कारण यहां पर भूत के होने की आशंका लगाई जाने लगी। इसके अलावा रात को इस स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को अवाजें भी सुनाई देती थी।

PunjabKesari

इन घटनाओं के बाद इस स्टेशन पर रात को यात्रियों को सावधान रहने के लिए कहा गयां और इस दौरान बड़ी संख्या में प्लेटफॉर्म पर पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए खड़े किए गए। 41 साल बाद अधिकारियों द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार इस स्टेशन को बंद कर दियां गया। बंद होने के बाद ये रेलवे स्टेशन एक खंडर बन चुका है।

PunjabKesari