26 APRFRIDAY2024 2:24:26 AM
Life Style

राशि ही नहीं, हैंडराइटिंग भी खोलती है Personality से जुड़े हर राज

  • Updated: 12 Dec, 2017 11:29 AM
राशि ही नहीं, हैंडराइटिंग भी खोलती है Personality से जुड़े हर राज

हर व्यक्ति के बात करने का तरीका, बर्थमार्क और राशि से उसके नेचर और पर्सनेलटी के बारे में पता चलता है। व्यक्ति के हर काम में उनकी पर्सनेलटी की झलक देखने को मिलती है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आपकी हैंडराइटिंग आपके व्यक्तित्व से जुड़े हर राज खोलती है। जिस तरह आपके खुश या परेशान होने का असर लिखावट पर पड़ता है उसा तरह इसका असर आपकी पर्सनेलटी पर भी पड़ता है। तो आइए जानते है कि आपकी हैंडराइटिंग आपके बारे में क्या कहती है।
 

1. नार्मल लिखावट 
नार्मल हैंडराइटिंग वाले लोग हर बात को सोच समझ कर लिखते है। उसकी लिखावट की तरह वो व्यक्ति भी ठहराव और धैर्य रखने वाला होता है।

2. छोटी हैंडराइटिंग
पढ़ाई में तेज, कुशल, एकाग्र और शर्मीले स्वभाव के लोग छोटा-छोटी लिखना पंसद करते है।

3. बड़ा-बड़ा लिखना
बड़ी लिखावट वाले लोग स्वभाव में मिलनसार टाइप के होते है। घूमने-फिरने के शौकिन इस लिखावट वाले लोग हमेशा सच्चे प्यार की तलाश में रहते है।

4. ना छोटी ना बड़ी
हर स्थिति में खुद को एडजस्ट करने वाले लोग इस तरह लिखते है। ना छोटा ना बड़ा लिखने वाले लोग किसी से कोई अपेक्षा नहीं रखते।

5. शब्द में गैप देना
जो लोग दो अक्षरों के बीच थोड़ा अंतर रखते है वो लोग अपनी आजादी को एन्जॉय करना चाहते हैं। इस तरह के लोग किसी एक स्थिति और रिश्ते में बंध कर नहीं रहते।

6. टाइट लिखना
अपने शब्दों में गैप न रखने वाले लोगों को भीड़भाड़ में रहना अच्छा लगता है। इस तरह के लोग अपने आस-पास हमेशा लोगों की भीड़ लगाकर रखते है।
 

फैशन या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News