26 APRFRIDAY2024 2:54:13 AM
Nari

योग में छिपा है इन 10 बॉलीवुड दीवाज की फिटनेस का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Jun, 2020 09:29 AM
योग में छिपा है इन 10 बॉलीवुड दीवाज की फिटनेस का राज

21 जून को दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है लेकिन इसकी तैयारियां पहले ही शुरू हो जाती है। लोग खुद को फिट रखने के लिए तेजी से योग को अपना रहे हैं। इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्रिंया भी पीछे नहीं रही है। फिटनेस क्वीन मानी जाने वाली बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेज खुद को फि‍ट रखने के लिए योग का सहारा लेती हैं और आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

मलाइका अरोड़ा

43 साल की उम्र में भी हॉट एंड सेक्सी दिखने वाली मलाइका योग किए बिना नहीं रह सकती। इससे ना सिर्फ वह फिट रहती हैं बल्कि यह त्वचा को ग्लोइंग भी बनाता है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी वर्कआउट व योगा की तस्वीरे शेयर करती रहती हैं।

PunjabKesari

शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी तो आए दिन सोशलल मीडिया अपनी योग की वीडियो शेयर करती हैं। उन्होंने खुद की योग डीवीडी और किताबें भी लॉन्च की है। खुद को फिट रखने के लिए वह अलग-अलग तरह के योगासन ट्राई करती रहती हैं। यही कारण है कि 44 की होने के बाद भी उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है।

PunjabKesari

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट खुद को फिट रखने के लिए हफ्ते में 2 बार अष्टांग योगा करती हैं। इसके अलावा उनकी फिटनेस रूटीन में मेडिटेशन, वर्कआउट भी शामिल है। फिल्मों में आने से पहले आलिया का वजन 67 किलो था लेकिन उन्होंने डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए करीब 16 किलो वजन घटाया था, जिसका क्रेडिट व योग और डाइट को ही देती हैं।

PunjabKesari

बिपाशा बसु

फिटनेस फ्रीक बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा तो योग की जबरदस्त दीवानी है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं, जिसमें वह योग करती नजर आती हैं। उनकी रूटीन में कपालभाति, अनलोम विलोम, मंडूकासन जैसे योग शामिल है।

PunjabKesari

करीना कपूर

बॉलीवुड की हॉट मॉम की लिस्ट में शामिल करीना भी अपनी खूबसूरती व ग्लोइंग स्किन में योग का अहम रोल मानती हैं। वह अक्सर जिम में एक्सरसाइज के साथ-साथ योगा क्लासेस करती भी लेती हैं। इतना ही नहीं, करीना जब प्रेग्नेंट थी तब भी वो हर दिन योगा करती थी।

PunjabKesari

दिशा पाटनी

दिशा फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं। वह कहीं भी रहें, योग व वर्कआउट करना नहीं भूलती। दिशा फिट रहने के लिए सुबह की शुरुआत योगा से करती हैं, जिसमें ब्रिज योग, सूर्यनमस्कार और प्रणायाम शामिल है। इससे ना सिर्फ वह फिट रहती है बल्कि उनकी त्वचा पर ग्लो भी आता है।

PunjabKesari

कंगना रनौत

एक इंटरव्यू में कंगना ने खुद बताया था कि वह 5 दिन जिम जाने के साथ रोजाना 45 मिनट योग भी जरूर करती हैं। बता दें कि कंगना को 100 से ज्यादा आते हैं और वह 10-15 मिनट के हिसाब से हर दिन कम से कम 20-25 योग कर लेती हैं। उनकी रूटीन में बिक्रम योग, सूर्यनमस्कार और धनुरासन जरूर शामिल होते हैं।

PunjabKesari

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन को कई बार योगा करते हुए देखा जा चुका है और उन्होंने अपनी कई योगा वाली तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी किया हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया, 'जब मैं इंडिया आई, तो मैंने योग करना शुरू किया और तब से मैं जिम से ज्यादा योग को अहमियत देती हूं। हफ्ते में 5 दिन 1 घंटा योग करती हूं।'

PunjabKesari

दीपिका पादुकोण

जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ योगा भी करती हैं। उनका मानना है कि सिर्फ फिट रहने के लिए ही नहीं बल्कि खूबसूरती के लिए भी योगा करना बहुत जरूरी है।

PunjabKesari

अदा शर्मा

अपनी फिटनेस को लेकर फिक्रमंद रहने वाली अदा हार्ड वर्कआउट के साथ योग को भी अहम मानती है। योग करते हुए वे कई फोटोज और वीडियोज भी शेयर करती रहती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News