27 SEPFRIDAY2024 4:52:32 AM
Nari

Most Expensive Bags: सोने और हीरों से सजे इन बैग्स की कीमत जान छूट जाएंगे पसीने

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Sep, 2024 04:37 PM
Most Expensive Bags: सोने और हीरों से सजे इन बैग्स की कीमत जान छूट जाएंगे पसीने

नारी डेस्क: मार्केट में लेडीज बैग की बहार है, आपको ये अलग- अलग प्राइज में मिल जाएंगे। आज हम  उन लेडीज बैग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर अच्छे खासे लोगों के पसीने छूट जाएं। इन बैग्स की कीमत इतनी है जिसमें आप दो- तीन आलिशान घर आराम से खरीद सकते हैं। इनकी कीमत उनके डिज़ाइन, मटेरियल, और एक्सक्लूसिविटी के कारण इतनी अधिक होती है।  चलिए जानते हैं दुनिया के सबसे महंगे बैग्स कौन- कौन से हैं।

PunjabKesari
Hermès Kelly Rose Gold

कीमत: करीब $2 मिलियन (लगभग 16 करोड़ रुपये)

यह Hermès और ज्वेलर Pierres Hardy के सहयोग से बनाया गया बैग है। इसे 18 कैरेट रोज़ गोल्ड से तैयार किया गया है और इस पर हीरे जड़े हुए हैं। इसका आकार Hermès Kelly बैग जैसा है और यह एक गहने की तरह है।

PunjabKesari

Mouawad 1001 Nights Diamond Purse

कीमत: $3.8 मिलियन (लगभग 31 करोड़ रुपये)

इस बैग का नाम Guinness World Records में दुनिया के सबसे महंगे हैंडबैग के रूप में दर्ज है। इसे हाथ से तैयार किया गया है और इसमें 4,517 हीरे (105 पीले, 56 गुलाबी और 4,356 रंगहीन हीरे) जड़े हुए हैं। इसका डिज़ाइन दिल के आकार का है।

PunjabKesari

Hermès Birkin Bag by Ginza Tanaka

कीमत: $1.4 मिलियन (लगभग 12 करोड़ रुपये)

यह Hermès का एक खास Birkin बैग है, जिसे जानी-मानी डिज़ाइनर Ginza Tanaka ने डिज़ाइन किया है। इसमें 2,000 से अधिक हीरे जड़े हुए हैं, और इसका स्ट्रैप अलग किया जा सकता है और गहने की तरह पहना जा सकता है। 

PunjabKesari

 

Hermès Chaine d’Ancre Bag

कीमत: $1.4 मिलियन (लगभग 12 करोड़ रुपये)

 यह Hermès का एक और अद्वितीय बैग है। इसे जानी-मानी डिज़ाइनर Pierre Hardy ने डिज़ाइन किया है। बैग को सफेद सोने और हीरों से सजाया गया है, और इसमें जटिल चैन डिटेलिंग है।

PunjabKesari

Lana Marks Cleopatra Clutch

कीमत:  $400,000 (लगभग 3.3 करोड़ रुपये)

 यह Clutch बेहद एक्सक्लूसिव है और हर साल सिर्फ एक ही बनाया जाता है। इसे एलिगेंट डिज़ाइन और प्लैटिनम से बनाया गया है, और इसमें 1,500 हीरे लगे होते हैं। इसका नाम क्लियोपेट्रा से प्रेरित है।

PunjabKesari

Niloticus Crocodile Himalaya Birkin

कीमत:  $379,000 (लगभग 3.1 करोड़ रुपये)

Hermès का यह Birkin बैग नीलोटिकस मगरमच्छ की चमड़ी से बनाया गया है, जिसे खासतौर पर हिमालय के रंगों में रंगा गया है। इसका हार्डवेयर 18 कैरेट सफेद सोने और हीरों से बना है। 

PunjabKesari
Chanel Diamond Forever Classic Bag

कीमत: $261,000 (लगभग 2 करोड़ रुपये)

 यह क्लासिक बैग Chanel की एक सीमित एडिशन कलेक्शन का हिस्सा है। इसे 334 हीरों (3.65 कैरेट) और सफेद सोने से सजाया गया है। यह सिर्फ 13 पीस में ही उपलब्ध है।
 

Related News