24 JULWEDNESDAY2024 1:01:46 PM
Nari

Hariyali Teej:  अपने फैशन में हरे रंग को स्टाइल कर खूबसूरती पर लगाएं चार चांद

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 19 Aug, 2023 11:00 AM
Hariyali Teej:  अपने फैशन में हरे रंग को स्टाइल कर खूबसूरती पर लगाएं चार चांद

आज मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज का पर्व मनाया जा रहा है। हरियाली तीज का व्रत सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करती हैं, यह व्रत भगवान शिव और माता पार्वती को समर्पित होता है।  इस दिन हरे रंग का बड़ा ही महत्व है।  परंपरागत रूप से इस दिन हरे रंग की चूड़ियां और हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। आप भी इस खास मौके पर चूड़ियों से लेकर आउटफिट्स में हरे रंग को शामिल कर अपनी खूबसूरती पर चार चांद लगा सकती हैं। चलिए जानते हैं कैसे

PunjabKesari

हरी चूड़ियां

हरी चूड़ियों के बिना तो महिलाओं का श्रृंगार अधूरा है।  इस बार आप सिंपल चूड़ियों की बजाय कुछ अलग और लेटेस्ट चूड़ियों और कंगन ट्राई कर सकती हैं। इन दिनों  थ्रेड वर्क और वेलवेट चूड़ियां का खूब चलन देखने को मिल रहा है।  इस तरीके की चूड़ियां सूट, साड़ी, लहंगा हर एक आउटफिट में अच्छी लगती हैं। इसके साथ आप सोने के कड़े भी एड कर सकती हैं।

PunjabKesari
ग्रीन लहंगा

अगर आप एथनिक लुक की तलाश में हैं तो कृति सेनन के इस खूबसूरत एमराल्ड ग्रीन कलर के लहंगे से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। इस तरह का लहंगा देखने में तो खूबसूरत लगता ही है साथ ही इसे कैरी करना भी बेहद आसान है। लहंगे के साथ फुल स्लीव्स चोली और मैचिंग शियर दुपट्टा  आपके लुक को भी स्टाइलिश बनाने का काम करेगा। यकीन मानिए इस लहंगे पर सभी की निगाहें टिक जाएंगी।

PunjabKesari

ग्रीन शरारा

यदि आप हर बार एक ही तरह की साड़ी या सूट पहनकर बोर हो गई हैं तो एक बार यह ग्रीन शरारा स्टाइल जरूर चेक कर लें।नाइट फंक्शन या किसी नाइट फेस्टिवल के लिए यह कलर एकदम सही रहेगा। इस तरह के आउटफिट के साथ अलग से और कुछ करने की जरूरत ही नहीं होती। कोशिश करें कि इस कलर के साथ मेकअप लाइट ही रखें।

PunjabKesari
सलवार सूट

सबसे खूबसूरत दिखने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आप  महंगी या हैवी ड्रेस ही खरीदें। आप सिंपल व लाइटवेट ड्रेस में भी एक यूनिक लुक क्रिएट कर सकती हैं बस जरूरत होती है स्टाइल पर फोकस करने की। इस खास महीने पर आप आलिया भट्ट की तरह एक पारंपिक सलवार सूट कैरी कर सकती हैं ये सूट आपको ऑनलाइन और मार्केट्स दोनों में ही आसानी से मिल जाएगा। कुर्ते और पैंट पर बहुरंगी कढ़ाई और गोटा का वर्क बेहद कमाल का है। साथ में इस तरह का दुपट्टा किसी की भी खूबसूरत बढ़ा सकता है।

PunjabKesari
खूबसूरत साड़ी

साड़ी एक ऐसा पारंपरिक परिधान है, जिसे हर उम्र की महिला पहन सकती है। आपका भी सावन के सोमवार की पूजा में हरे रंग की साड़ी  पहनने का मन है तो इस तरह की साड़ी पर भरोसा कर सकती हैं। सी ग्रीन रंग की इस साड़ी में माधुरी बेहद खूबसूरत लग रही थी। उनका यह पूरा लुक काफी बैलेंस और बेहतरीन था।

PunjabKesari
ग्रीन नेकलेस

साड़ी हो या लहंगा के साथ इन दिनों ग्रीन कलर के नेकलेस भी कुछ ज्यादा ट्रेंड में हैं। ऐसे में आप भी अपने लुक को एनहांस करने के लिए ग्रीन कलर के मोती या कुंदन के चोकर पहन सकती हैं। अपने लुक को ग्रेसफुल और क्लासी बनाने के लिए मोती का चोकर सेट भी पहन सकती हैं।
 

Related News