02 DECWEDNESDAY2020 6:04:22 AM
Nari

जब सैफ ने दोस्तों को लेकर कह दी थी बड़ी बात, हर एक के लिए गौर करना जरूरी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 28 Oct, 2020 06:37 PM
जब सैफ ने दोस्तों को लेकर कह दी थी बड़ी बात, हर एक के लिए गौर करना जरूरी

इंडस्ट्री के खान साहब सैफ अली खान चाहे एक अच्छे और फिल्मी परिवार से आते हैं लेकिन बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए उन्हें जमकर मेहनत करनी पड़ी। सैफ अपने काम के साथ-साथ अपनी फेमिली को भी उतना ही टाइम देते हैं। करियर के शुरूआती दिनों में सैफ को असफलता हाथ लगी थी और इसी एक्सपीरियंस के साथ उन्होंने लोगों की पहचान करना सीखा। इतना ही नहीं सैफ ने दोस्तों को लेकर  क ऐसी बात कह डाली थी जिसे सुनना आपके लिए भी जरूरी है। 

दोस्तों को लेकर यह बोले थे सैफ 

PunjabKesari

दरअसल अपने एक इंटरव्यू में सैफ ने दोस्तों और परिवार संग बात की थी। दोस्तों को लेकर सैफ ने कहा था ,' जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं। इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग हैं जो आपकी लाइफ में नेगेटिविटी फैलाते हैं और यह चीजें आप पर कहीं न कहीं असर डालती हैं। सैफ की मानें तो लाइफ में ऐसे दोस्त होने चाहिए जिन्हें आपकी सफलता और असफलता से कोई फर्क न पड़ता हो।  '

घर पर नहीं होती थी यह बात 

सैफ ने इसी इंटरव्यू में आगे कहा था ,' मेरे पिता मंसूर अली खान पटौदी इंडस्ट्री के साथ नहीं जुड़े थे लेकिन मेरी मां शर्मिला टैगोर इससे जुड़ी थीं। बावजूद इसके कभी भी हमारे घर, हमारे डिनर टेबल पर इन चीजों को लेकर बात नहीं होती थी।'

सैफ ने बना ली थी दोस्तों से दूरी 

PunjabKesari

खबरों की मानें तो कईं मीडिया रिपोर्टस में यह भी दावा किया गया कि सैफ ने इसके बाद इंडस्ट्री के दोस्तों से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। क्योंकि उन्हें लगता था कि दोस्त सिर्फ तब तक हैं जब तक सफलता है। और जब तक आप सफलता की सीढ़ी चढ़ते रहेंगे तब तक आप के दोस्त के बनेंगे। 

पैसों के लिए न करें दोस्ती 

अब सैफ की यह बात कईं लोगों को कड़वी तो जरूर लगेगी लेकिन इस बात में दम है। आप कभी भी दोस्त यह देखकर न बनाएं कि उसके पास कितना पैसा है या फिर वह कितना फेमस है। दोस्ती करें तो हमेशा दिल से करें क्योंकि रिश्ते पैसों से नहीं बल्कि दिल से निभाए जाते हैं। असल दोस्त वही है जो हर मुश्किल में आपका साथ दे न कि आपको असफल होते देख आपको छोड़ दें। 

ऐसे लोगों से खुद को दूर रखें 

PunjabKesari

अगर आपकी लाइफ में भी ऐसे लोग हैं जो आपके साथ सिर्फ पैसे या शोहरत के कारण हैं और आपकी असफलता पर आपको छोड़ जाते हैं तो ऐसे लोगों से आप दूर रहें। ऐसे लोग आपकी लाइफ में सिर्फ नकारात्मकता फैलाते हैं। 

Related News