27 APRSATURDAY2024 9:54:19 AM
Nari

नीता अंबानी के हाथ में दिखी मुगलों के जमाने की कलगी, बादशाह शाहजहां से है इसका नाता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Mar, 2024 01:45 PM
नीता अंबानी के हाथ में दिखी मुगलों के जमाने की कलगी, बादशाह शाहजहां से है इसका नाता

जब भी  फैशन और लैविश लाइफस्टाइल का जिक्र होता है तब नीता अंबानी का नाम जरूर लिया जाता है। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। उन्हें बेशकीमती और डिजाइनर जूलरी का काफी शौक है जसे हम हाल ही में अनंत और राधिका की प्री वेडिंग में देख चुके हैं। अब एक बार फिर नीता अंबानी अपनी खास ज्वेलरी को लेकर चर्चा में चल रही है। 

PunjabKesari
हाल ही में नीता अंबानी को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के अवसर पर प्रतिष्ठित ‘ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। इस सम्मान को पाने के लिए वह बेहद ही शानदार लुक में पहुंची। ब्लैक कलर की बनारसी साड़ी में उनका लुक बेहद ही रॉयल और शानदार लग रहा था।

PunjabKesari
साड़ी से ज्यदा लोगों का ध्यान खींचा उनके बाजूबंद ने जो मुगलों के जमाने का बताया जा रहा है। इस खास मौके पर उन्होंने अपने दोनों हाथों में गोल्ड से बने जड़ाऊ कंगन डाले हुए थे, जिसके साथ उन्होंने बाजूबंद भी पहना था, जिसके बारे में सर्च करने पर पता चला कि यह मुगल सम्राट शाहजहां की कलगी थी इसकी कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक है।

PunjabKesari
एक इंस्टाग्राम पेज पर नीता की कुछ तस्वीरें शेयर कर दावा किया गया कि नीता अंबानी के ब्लाउज पर जो हीरे और रूबी से बनी कलगी नजर आ रही थी, उसका वास्ता मुगल बादशाह शाहजहां से है। इस पीस की हाइट 13.7 सेमी और चौड़ाई 19.8 सेमी है। इस कलगी के बारे में बताया गया कि इसमें  डायमंड-रूबी और स्पिनल्स जड़ा हुआ है, जो भारतीय ज्वेलर्स द्वारा अपनाई गई 'Pachhikakaam' तकनीक का उपयोग करके यूरोपीय क्लॉ सेटिंग की का प्रयास है। 

PunjabKesari

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ज्वेलरी का खूबसूरत पीस आखिरी बार 2019 में नीलामी में बेचे जाने से पहले 'एआई थानी कलेक्शन' में देखा गया था। वहीं नीता अंबानी की साड़ी की बात करें तो इसकी फ्लोरल एम्ब्रोइडरी को सजाने के लिए सोने के तारों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने इसके साथ कोई नेकलेस नहीं पहना था।

Related News