27 APRSATURDAY2024 8:50:30 AM
Nari

नवरात्रि में करें लौंग से जुड़े उपाय, हर मनोकामना पूरी करेगी जगत जननी

  • Edited By palak,
  • Updated: 16 Oct, 2023 06:00 PM
नवरात्रि में करें लौंग से जुड़े उपाय, हर मनोकामना पूरी करेगी जगत जननी

इन दिनों शारदीय नवरात्रि चल रहे हैं। नौ दिनों तक भक्त पूरे श्रद्धा भाव के साथ मां की पूजा करते हैं और उनसे मनचाहा वरदान पाते हैं। इस दौरान कुछ अचूक उपाय करके भी आप देवी दुर्गा की कृपा पा सकते हैं। क्योंकि लौंग मां की प्रिय वस्तुओं में से एक है। मां की पूजा में इसे अर्पित करना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में इससे जुड़ा उपाय आपकी रुठी हुई किस्मत बदल देगा। आइए जानते हैं इस अचूक उपाय के बारे में.... 

आर्थिक संकट होगा दूर 

यदि मां दुर्गा को आप खुश करना चाहते हैं और अपनी किस्मत को बदलना चाहते हैं तो एक पीले कपड़े में लौंग का जोड़ा, 5 इलायची और 5 सुपारी मां को अर्पित करें। अगले दिन मां मां की पूजा करके इस कपड़े को उस जगह रखें जहां पर आपने पैसा रखा है। मान्यताओं के अनुसार, इससे जीवन में आया आर्थिक संकट दूर होगा।

PunjabKesari

लौंग कपूर का धुआं 

9 दिनों तक नवरात्रि में नियमित रुप से लौंग और कपूर का धुआं पूरे घर में लगाएं। इससे घर की नेगेटिविटी दूर होगी। यदि आप नौ दिनों तक नियमित यह काम करते हैं तो घर की नेगेटिविटी दूर होगी और कलह-कलेश भी मिट जाएगा।  

मिलेगी अच्छी नौकरी 

यदि आप अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो नवरात्रि में लौंग का एक अपने सिर से 7 बार वार कर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करें। इससे कार्य में आने वाली परेशानी दूर होगी और आपकी मनचाही इच्छा भी पूरी होगी। 

PunjabKesari

राहु-केतू का प्रभाव होगा दूर 

राशि में राहु-केतू की स्थिति खराब होने के कारण भी सारे काम बिगड़ने लगते हैं। ऐसे में नौ दिनों तक शिवलिंग पर लौंग का धुआं अर्पित करें। इससे राहु-केतू का अशुभ प्रभाव दूर होगा।

PunjabKesari

नोट : ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। 

Related News