23 OCTFRIDAY2020 5:35:36 AM
Nari

नारियल तेल पर टिकी कैटरीना की Flawless स्किन, जानिए कैसे?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Oct, 2020 11:34 AM
नारियल तेल पर टिकी कैटरीना की Flawless स्किन, जानिए कैसे?

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ सिर्फ अपने एक्टिंग ही नहीं बल्कि फिटनेस और खूबसूरती से भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। खूबसूरती की बात करें तो कैटरीना अपने स्किन को लेकर काफी सेंसटिव है। लोरियल पेरिस की ब्रांड एंबेसडर कैटरीना कोई भी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से पहले 100 बार सोचती हैं। यही नहीं, वह अपनी स्किन के लिए घरेलू नुस्खों का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। चलिए आज हम आपको कैटरीना कैफ के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें आप भी फॉलो कर सकते हैं।

नारियल से मसाज

एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना ने बताया कि वह अपनी फ्लॉलेस स्किन के लिए नारियत तेल का इस्तेमाल करती हैं। वह नारियल से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करती हैं, जो त्वचा में कसावट लाने के साथ झुर्रियों, झाइयों को भी दूर रखता है।

PunjabKesari

नहीं भूलती सनस्क्रीन लोशन

घर से बाहर जाना हो या नहीं, कैटरीना डेली रूटीन में सनस्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती, जो उनकी स्किन को डैमेज होने से बचाता है। इसके अलावा कैटरीना त्वचा की कोमलता बनाए रखने के लिए अच्छी क्वालिटी का माॉइश्चराइजर यूज करती हैं।

दिन में 3 बार चेहरा धोने की आदत

कैटरीनन दिनभर में कम से कम 3 बार चेहरा जरूर धोती हैं, ताकि उनकी स्किन से धूल-मिट्टी निकल जाए। रात को सोने से पहले भी चेहरे को अच्छी तरह साफ करती हैं, ताकि मेकअप, धूल-मिट्टी साफ हो जाए। सबसे खास बात कि वह चेहरा धोने के लिए ताजे पानी का इस्तेमाल ही करती हैं।

आईस वॉटर थेरेपी

इसके अलावा स्किन के लिए वह आईस वॉटर थेरेपी भी यूज करती हैं। इसके लिए वह चेहरे को साफ करें एक बाउल में पानी और बर्फ डालकर 10-15 सेकंड तक चेहरा डुबोकर रखती हैं।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन का राज खूब सारा पानी

स्किन हाइड्रेट रहे, इसके लिए कैटरीना दिनभर में 9-10 गिलास पानी, नारियल पानी, जूस, फल लेती हैं। साथ ही सुबह 1 कप ग्रीन टी भी उनकी ब्यूटी डाइट का हिस्सा है।

मेकअप से पहले करती हैं यह काम

मेकअप करने से पहले वह मलमल के कपड़े में बर्फ डाल चेहरे पर मसाज करती हैं। इससे ना सिर्फ मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है बल्कि स्किन भी ग्लो करती है। वहीं, पिंपल्स को दूर करने के लिए वह एंटी-बैक्टीरियल क्लींजर या मुल्तानी मिट्टी लगाती हैं। वह आईज मेकअप को नेचुरल लुक देने के लिए अपनी उंगलियों से लाइनर को स्मज करती है।

PunjabKesari

फेशियल एक्सरसाइज

कैटरीना बताती हैं कि फेशियल एक्सरसाइज सिर्फ चेहरे को परफेक्ट शेप ही नहीं देती बल्कि इससे त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ता है।

हफ्ते में 2 बार हेयर मसाज

बालों की बात करें तो वह इसके लिए अच्छी क्वालिटी के हेयर प्रोडक्ट्स चुनती हैं। वह किसी तरह का हेयर ट्रीटमेंट नहीं लेती, इसकी बजाए वह हफ्ते में 2 बार ऑयल मसाज करती हैं। बालों को स्टेट या कर्ल करने से पहले वह हीट प्रोटेक्टेंटस और हेयर सीरम लगाना नहीं भूलती, फिर चाहे वह शूटिंग क्यों ना कर रही हो। बालों की सुरक्षा के लिए वह पैडल ब्रश यूज करती हैं।

PunjabKesari

Related News