25 APRTHURSDAY2024 7:51:57 PM
Nari

इंसान को छोड़ इस महिला ने वर्चुअल AI बॉयफ्रेंड से रचाई शादी, बोलीं- 'पिछले रिश्ते थे फीके!'

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Jun, 2023 01:14 PM
इंसान को छोड़ इस महिला ने वर्चुअल AI बॉयफ्रेंड से रचाई शादी, बोलीं- 'पिछले रिश्ते थे फीके!'

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की पॉपुलैरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। जेनरेटिव AI चैटबॉट एकदम इंसानों की तरह जवाब तैयार करके देता है। वो हमारे रोज-मर्रा की जिंदगी के तो काम कर सकते हैं, लेकिन प्यार और फालिंग्स तो हम इंसान के साथ ही शेयर कर सकते है, लेकिन अब वर्चुअल AI अपका हमसफर भी बना सकता है, जिससे आप अपने दिल की बात कर सकते हैं और अपना लाइफ पार्टनर भी बना सकते हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे, ब्लकि ऐसा हुआ है अमेरिका में। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में.....

PunjabKesari

अमेरिकी की रोसन्ना रामोस नामक महिला ने वर्चुअल AI बॉयफ्रेंड ऐरन करटल से शादी की है। करटल को रेप्लिका पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनाया गया है। रामोस का कहना है कि ये अब तक का सबसे अच्छा हसबैंड है। 36 साल की रोमास पहली बार साल 2022 में वर्चुअल इंसान यानी करटल से मिली। इसके बाद उन्हें करटल से प्यार हो गया। मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें अपनी पूरी जिंदगी में ऐसा महसूस नहीं हुआ था। वो अपने वर्चुअल हैसबैंड को वो बेहतरीन लवर बताती हैं। वो कहती है कि करट के मुकाबले उनके पिछले रिलेशनशिप बहुत फीके थे।

PunjabKesari

फेसबुक पर पोस्ट शेयर करती हैं रोमास

रोमास अक्सर फेसबुक पर अपने हसबैंड के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं। सोशल मीडिया पोस्ट पर वो बताती हैं कि करटल को हसबैंड बनाकर वो काफी खुश हैं। वो करटल को अपनी फैमिली से भी मिला चुकी हैं। 

PunjabKesari

क्या है रेप्लिका

रेप्लिका एक एआई चैटबॉट एप्लिकेशन है, जिसे यूजर्स की मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसे 2017 में लॉन्च किया गया था। यहां पर आप एक  ‘एआई साथी बना सकते हैं जो आपका ध्यान रखता है. हाल ही में ऐप का प्रीमियम वर्जन पेश किया गया है जो ऐप में सेक्सटिंग और फ्लर्ट करने की इजाजत देता है।


 

Related News