26 APRFRIDAY2024 1:07:40 AM
Nani Ma ke nuskhe

सिर्फ रिमूवर ही नहीं, इन चीजों से भी साफ कर सकते हैं Nail Polish

  • Updated: 05 Oct, 2017 11:10 AM
सिर्फ रिमूवर ही नहीं, इन चीजों से भी साफ कर सकते हैं Nail Polish

चेहरे के साथ-साथ हाथों की खूबसूरती को बनाए रखना भी बहुत जरूरी है। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में नेल पेंट का बहुत महत्व है। कुछ महिलाएं अक्सर बदल-बदल कर नाखुनों पर नेल पॉलिश लगाती हैं जिससे हाथों की सुंदरता को चार चांद लग जाते हैं। कॉलेज जाने वाली लड़कियां हर दूसरे दिन नेल पेंट बदलती हैं जिसके लिए उन्हें नेल रिमूवर का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन कई बार रिमूवर खत्म हो जाए तो नेल पॉलिश उतारने में मुश्किल हो जाती है। ऐसे में घर में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीजों का इस्तेमाल करके नेल पॉलिश को उतारा जा सकता है। आइए जानिए किन चीजों को रिमूवर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

1. सिरका
सिरका हर घर में आसानी से मिल जाता है। इसका इस्तेमाल रिमूवर के तौर पर भी किया जा सकता है। इसके लिए कॉटन को सिरके में भिगोकर इससे नेल पेंट उतारें। इसके अलावा सिरके में नींबू का रस मिलाकर बेहतर तरीके से नेल पॉलिश उतारी जा सकती है।
PunjabKesari
2. टूथपेस्ट
नेल पेंट उतारने के लिए टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए नाखुनों पर टूथपेस्ट लगाएं और कुछ देर तक उंगलियों से रगड़ें। इससे कुछ ही मिनटों में नेल पॉलिश आसानी से उतर जाएगी।
PunjabKesari
3. शराब
एल्कोहल को भी रिमूवर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए कॉटन में थोड़ी-सी एल्कोहल लेकर नाखुनों पर रगड़ें जिससे नाखुन साफ हो जाएंगे।
PunjabKesari
4. गर्म पानी
इसके लिए गुनगुने पानी में नाखुनों को 10 मिनट तक भिगो कर रखें और फिर किसी कपड़े की मदद से नाखुनों पर लगी नेल पॉलिश साफ करें।
 


 

Related News