21 JUNFRIDAY2024 1:40:13 AM
Nari

सिलाई के शौक ने पहुंचाया Cannes तक, खुद के हाथ से बना 20 किलो का गाउन पहनकर पहुंची UP की छोरी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 May, 2024 07:29 PM
सिलाई के शौक ने पहुंचाया Cannes तक, खुद के हाथ से बना 20 किलो का गाउन पहनकर पहुंची UP की छोरी

कान्स के रेड कार्पेट पर इन दिनों हसीनाओं का मेला लगा हुआ है। दुनिया भर से जाने- माने सितारे रेड कार्पेट पर एक से बढ़कर एक लुक देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच एक ऐसी हसीना की चर्चा चल रही है जो किसी और का नहीं बल्कि अपना डिजाइन किया हुआ आउटफिट पहनकर  रेड कार्पेट पर उतरी। वह अपने लुक्स और अदाओं से सभी का ध्यान खींचने में भी कामयाब रही। चलिए जानते हैं कौन है वो। 

PunjabKesari
हम बात कर रहे हैं नैंसी त्यागी की जो कान्स के रेड कार्पेट पर डेब्यू कर चर्चा में बनी हुई है। वैसे तो  रेड कार्पेट लुक्स के लिए दिवास बड़े-बड़े डिजाइनर्स  के आउटफिअ कैरी करती हैं, लेकिन नैंसी ने खुद ही भरोसा किया और वह किसी हद तक कामयाब भी रही।  फैशन डिजाइनर और कंटेंट क्रिएटर नैंसी त्यागी ने खुद के डिजाइन कपड़े पहनकर डिजिटल क्रिएटर का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

PunjabKesari

उत्तरप्रदेश के बागपत जिले की रहने वाली नैंसी ने अपने  आउटफिट से बड़े- बड़े  डिजाइनर को पूरी टक्कर दी, तभी तो उनका लुक खूब सुर्खियां बटोर रहा है। बेबी पिंक गाउन में उनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। उन्होंने 30 दिन में एक हजार मीटर कपड़े की मदद से लगभग 20 किलोग्राम का गाउन बनाया है। उनके लुक को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है नैंसी ने इसे बनाने में कितनी मेहनत की होगी। 

PunjabKesari
इस ऑफ शोल्डर गाउन पर  गुलाबी सितारों से बारीक कढ़ाई करके फूल बनाए गए हैं। रफल्ड गाउन की 7 लेयर और लॉन्ग ट्रेल में नैंसी एकदम प्रिसेंस लग रही थी। गाउन के साथ मैचिंग गलव्स, खूबसूरत सिल्वर नेकपीस और स्टड इयररिंग उनके लुक को खूबसूरत बनाने का काम कर रहे थे। महज 21 साल की उम्र में कान्स फेस्टिवल का हिस्सा बनकर  नैंसी ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है।

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि 12वीं की पढ़ाई के बाद नैंसी UPSC का सपना लिए दिल्ली शिफ्ट हो गई थीं. कोरोना काल में उनकी आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ने लगी और इसी दौरान उन्होंने सिलाई का काम शुरू कर दिया। उन्होंने अपने सिले हुए कपड़ों को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरु किया। इसके बाद उन्होंने  'स्क्रैच से आउटफिट’ बनाने की एक पूरी सीरीज भी  चलाई, जहां उन्हें खूब प्यार मिला। अब वह कांस में आने का अपना सपना पूरा करने में कामयाब रही। 
 

Related News