25 MAYWEDNESDAY2022 5:27:59 AM
Nari

शहनाज़ हुसैन: कोरोना के साये में प्यार का इज़हार, पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं Valentine Day

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 Jan, 2022 05:22 PM
शहनाज़ हुसैन: कोरोना के साये में प्यार का इज़हार, पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं Valentine Day

प्यार के त्यौहार वेलेंटाइन डे के जश्न में कोरोना वायरस इस साल फिर खलल डालने जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर से वेलेंटाइन डे की खुशियों पर वायरस का साया मंडराता दिख रहा है। कोरोना की कालिमा ने इस पावन त्यौहार को मानो फिर ग्रहण लगा दिया है। हालांकि बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना के मामले काफी कम हुए हैं लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि हमें फरवरी माह तक पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए। इसके साथ ही मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पूरी तरह पालन करना चाहिए ताकि कोरोना की लहर और कहर पर लगाम लगाई जा सके। कोरोना संकट से निपटने के लिए राज्य सरकारों ने सार्वजिन आयोजनों, त्योहारों को मनाने के लिए कुछ शर्तें और नियम जोड़े हैं। ऐसे में इन नियमों का पालन करते हुए ही हमें  वेलेंटाइन डे को मनाना होगा।

वेलेंटाइन डे को उमंग और उत्साह से मनाते दुनियाभर के युवा

वेलेंटाइन डे को दुनियाभर के युवा जोड़े दिनभर प्यार, उमंग और उत्साह से मानते हैं। इस दिन प्रेमी जोड़े अपने प्यार को जताने के लिए पार्टियों, फैंसी रेस्तरां, आउटडोर पिकनिक, मूवी, मस्ती या मार्किट में जाते हैं। गुलाब, चॉकलेट, ज्वेलरी आदि खरीदकर एक फैंसी डेट प्लान करते हैं लेकिन पिछले 2 वर्षों से कोरोना के साये में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वेलेंटाइन डे में उत्साह, उमंग खुशी का आभाव दिख रहा है। सामाजिक दूरी/डर आदि की वजह से यह त्यौहार अपनी चमक खोता जा रहा है।

PunjabKesari

वर्चुअल डेट के माध्यम से मनाएं यह खास दिन

यह स्वाभाविक है कि इसके बावजूद आप रचनात्मक सोच और प्लानिंग के साथ इस रोमांस के सीजन का आनंद उठा सकते हैं। यदि आप या आपके प्रेमी किन्हीं कारणों से दूर रहते हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य कारणों से आप अपने प्रेमी से मिल नहीं सकती हैं तो आप वर्चुअल डेट के माध्यम से इस त्यौहार का आनंद उठा सकती हैं। हालांकि शारीरिक तौर पर साथ होने का स्क्रीन बेहतर विकल्प कभी नहीं हो सकती लेकिन फिर भी आप वार्तालाप करके जीवन के क्षणों का आनंद ले सकते हैं। आप अपने प्रेमी को उनका मनपसंद खाना ऐप के माध्यम से डिलीवर करवाकर वर्चुअल माध्यम से साथ खाने का आनंद भी ले सकती हैं। दूरी के बावजूद आप वर्चुअल माध्यम से रात्रि भोज इकट्ठा कर सकते हैं तथा महामारी के समय में भी एक साथ होने का अहसास कर सकती हैं एवं समय को आनंदमयी और यादगार  बना सकती हैं।

एक साथ घूमने जाएं

यदि आप एक ही शहर में रहते हैं और उस दिन को इकट्ठा रहकर ही मनाना चाहते हैं तो शहर के बाज़ारों, रेस्तरां की भीड़ की जगह किसी खुले स्थान जैसे  पार्क, हिल टॉप, समुद्र किनारे पर पिकनिक मना सकते हैं। आप अपना मनपसंद खाना/ड्रिंक्स आदि का खुले आसमान में भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

PunjabKesari

कैम्पिंग ट्रिप का लें मजा

अपने आत्मीय क्षणों को कोरोना के डर के साये से दूर मनाने के लिए आप कैम्पिंग ट्रिप पर भी जा सकते हैं। अगर आप दोनों एडवेंचर ट्रिप पर जाते हैं तो इससे आपके रिश्ते और बेहतर होंगे तथा दोनों के बीच प्यार का अहसास भी बढ़ेगा।

मैसेज के जरिए भावनाएं करें जाहिर

अगर आप दूसरे शहर में रह रहे हैं तो आप वॉट्सऐप या एस.एम.एस आदि के माध्यम से अपनी भावनाएं ज़ाहिर करके अपने पार्टनर का वर्चुअल आलिंगन कर सकती हैं। अपने पार्टनर को रोमांटिक कविता या शायरी भेजकर इन क्षणों को खुशनुमा बना सकती हैं।

पार्टनर की फेवरेट डिश बनाकर करें खुश

अगर आप विवाहित हैं तो इस दिन को यादगार बनाने के लिए घर पर उनकी पसंद की डिशेज़ बनाकर खिलाएं। इसके अलावा आप अपने हाथों से केक और कुकीज़ बनाकर भी पार्टनर के मूड का मिजाज़ बदल सकती हैं।

वेलेंटाइन नाइट भी हो खास

इस दिन को खास बनाने के लिए वेलेंटाइन नाइट को पार्टनर के साथ घर पर ही अपने पसंदीदा रेस्टॉरेंट से फैंसी डिनर मंगवाकर रोमांटिक मूवी का मज़ा ले और प्यार का इज़हार करें। आपको नेटफ्लिक्स, ऐमज़ॉन, हाटस्टार जैसी आनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग ऐप पर बहुत सी फिल्में मिल जाएंगी।

PunjabKesari

गिफ्ट देकर करें प्यार का इजहार

आप अपने पार्टनर को वेलेंटाइन थीम पर आधारित पेंटिंग, फोटो फ्रेम, किचन आइटम या उनकी पसंद की कोई चीज़ खरीदकर दे सकते हैं। ऐसा करने से आपका वेलेंटाइन डे यादगार बन जाएगा। महिलाओं को सोने के गहने काफी पसंद होते हैं। आप अपने पार्टनर को रिंग, ईयर रिंग या गले की चेन गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसा करने से पार्टनर के लिए वेलेंटाइन डे यादगार हो जाएगा।

 शहनाज़ हुसैन

Related News