19 MAYSUNDAY2024 8:06:58 AM
Nari

Priyanka को नहीं पड़ती मेकअप की जरूरत, बस करती हैं ये 3 होममेड ब्यूटी मास्क का इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Jul, 2023 05:18 PM
Priyanka को नहीं पड़ती मेकअप की जरूरत, बस करती हैं ये 3 होममेड ब्यूटी मास्क का इस्तेमाल

सांवली- सलोनी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की की स्किन बेहद ग्लोइंग है। हर कोई उनकी ब्यूटी का राज जानना चाहता है। कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने खुद एक वीडियो पोस्ट कर अपनी ब्यूटी सीक्रेट्स खुलकर बताए। उन्होंने कहा कि सिर्फ 3 घरेलू फेस मास्क से वो खुद की त्वचा का ख्याल रखती है और ये फेस मास्क उन्होंने अपनी दादी-नानी से बनाना सीखा है। ये फेस मास्क बनाने के लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। बस किचन की चीजों की जरूरत होगी...

लिप स्क्रब

लिप स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में एक चुटकी नमक, एक बूंद शुद्ध ग्लिसरीन और गुलाबजल की कुछ बूंदों को आपस में मिला लें। अब इस मिश्रण को अपने होठों पर सर्कुलर मोशन में नरम उंगलियों से रगड़े। बाद में धो लीजिए। इससे होंठ नरम, मुलायम और गुलाबी होते हैं। 

PunjabKesari

बॉडी स्क्रब

इसे बनाने के लिए एक कप चने क आटा लें और उसमें थोड़ी सा चंदन पाउडर, हल्दी डाल लें। इसमें थोड़ा सा लो- फैट मिल्क डाल लें। सबकुछ अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे पेस्ट को पूरे शरीर पर लगाएं और सूखने दें। बाद में स्क्रब करके नहा लें।

PunjabKesari

स्कैल्प ट्रीटमेंट मास्क

इसे बनाने के लिए फैट से भरपूर दही, एक चम्मच शहद और एक अंडे को कटोरे में अच्छी तरह से मिला लें। अब इसे स्कैल्प्स पर लगाएं और इसे तकरीबन 30 मिनट तक ऐसे ही रहने दें, ताकि ये स्कैल्प्स को अच्छी तरह से पोषण दे सके। बाद में गर्म पानी और शैंपू से बाल धो लें। इससे आपके डैमेज्ड और ड्राइ हेयर्स को काफी फायदा पहुंचता है।

PunjabKesari

Related News