25 APRTHURSDAY2024 10:01:04 AM
Nari

International Women's Day पर गूगल ने एनीमेटेड डूडल बनाकर महिलाओं को दिया सम्मान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Mar, 2022 11:51 AM
International Women's Day पर गूगल ने एनीमेटेड डूडल बनाकर महिलाओं को दिया सम्मान

गूगल हर किसी खास मौके पर अपने दर्शकों को कुछ नया देता ही रहता है। ऐसे ही गूगल ने एक डूडल बनाकर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के इस अवसर पर महिलाओंं के अधिकार को बढ़ावा देने का काम किया है। आज विश्वभर में यह खास दिन मनाया जा रहा है। वुमेन्स डे महिलाओंं को सम्मान देने और समाज में उनके अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है। महिलाओं को समाज में सम्मान, प्यार व प्रशंसा जताते हुए आर्थिक, सामाजिक और राजनाीतिक उपलब्धियों के तौर पर यह दिन मनाया जाता है।


गूगल ने बनाया सुंदर सा एनीमेटेड डूडल

गूगल ने एक सुंदर सा एनीमेटेड डूडल बनाकर महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है। इस डूडल के जरिए महिलाओं के धैर्य, त्याग और बलिदान को बहुत ही क्रिएटीव तरीके से बनाकर जताया है। गूगल ने सुंदर से डूडल में हर संस्कृति की महिला को बहुत ही अच्छे तरीके से दर्शाया है। इसमें यह साफ - साफ दिख रहा है कि एक महिला की ऊपर कितनी जिम्मेदारियां होती हैं।

PunjabKesari

डूडल के जरिए कामकाजी और घर के काम करते हुए महिला को दर्शाया

डूडल के जरिए एक कामकाजी महिला और घर के काम करते हुए दर्शाया गया है। यहां एक तरफ महिला लैपटॉप पर काम कर रही हैं वहीं दूसरी तरफ बच्चे की भी संभाल रही हैं। गूगल की अनोखी पहल ने महिलाओं को एक बहुत ही सुंदर तोहफा दिया है। इसके अलावा किस तरह से कोविड में महिलाओं ने एक नर्स के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाई इस डूडल में साफ-साफ दिखाया गया है। मोटरसाइकिल मैकेनिक और एक इलैक्ट्रोनिक इंजीनियर से लेकर  हर महिला को बहुत ही अच्छे तरीके से इस डूडल में दिखाया गया है।

 

Related News