27 APRSATURDAY2024 9:53:50 AM
Nari

Lion Gate Portal : 8 अगस्त है साल का सबसे भाग्यशाली दिन, जानिए आज क्या होगा खास

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Aug, 2023 11:12 AM
Lion Gate Portal : 8 अगस्त है साल का सबसे भाग्यशाली दिन, जानिए आज क्या होगा खास

लायंस गेट पोर्टल का नाम तो शायद कई लोगों ने सुना हो, लेकिन इसके बारे में जानकारी कुछ को ही होगी।  दरअसल हर साल 8 अगस्त या इसके आसपास यह पोर्टल खुलता है वैसे ही आज भी  खुलेगा। ज्योतिषी इसे एक उपयुक्त दिन मानते हैं। खगोलीय भाषा में इस घटना को सूर्य से जोड़ा जाता है कि सूर्य की गति सिंह के समान होगी। चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से 


इस दिन कोई नया काम करना होता है शुभ

हर साल 8 अगस्त को, लायन गेट पोर्टल नामक एक ज्योतिषीय घटना  आकाश में खुलती है। माना जाता है कि इस दिन आप कोई भी नया काम शुरू कर सकते हैं क्योंकि आपमें कुछ नया साहसी करने की हुंकार इस दिन जगती रहेगी। सिंह की निडरता और गर्जना को आप अपने भीतर अनुभूत कर सकते हैं। 

PunjabKesari

88 अंक को माना जाता है शुभ

दरसअल आज साल का आठवां महीना और आठवीं तारीख है, मतलब आठ-आठ दो बार आठ है। अंक शास्त्र में 88 आना खुशहाली बताता है। आठ अंक को अनंत का सूचक माना जाता है इसलिए इसे अनंत संभावनाओं से भरा दिन माना जाता है।  सूर्य और चंद्रमा दोनों सिंह राशि में होने से  आजअनपेक्षित बदलाव हो सकते हैं। इस साल भी यह दिन खास उर्जा लेकर आएगा। 

PunjabKesari

 सबसे चमकीला सितारा होता है सीरियस

यह पोर्टल 28 जुलाई से 12 अगस्त तक खुला रहता है,  माना जाता है कि 8 अगस्त को इसकी शक्तियां चरम पर होती हैं। लायंस गेट पोर्टल सीरियस का आकाश में उठना दिखाती है। सीरियस सबसे चमकीले सितारों में से एक है और कुछ लोग इसे आध्यात्मिक सूर्य मानते हैं। हमेशा 8 अगस्त को लापता सीरियस रात के समय आकाश में लौटता है। इस जादुई क्षण को कई पुरानी सभ्यताओं जैसे प्राचीन मिस्र ने बहुत सराहा था। 

PunjabKesari

आध्यात्मिक ऊर्जा को बढ़ाता है ये दिन

ज्योतिष शास्त्र में सीरियस के बारे में कहा जाता है कि उसमें बृहस्पति ग्रह के व्यापक गुण हैं और मंगल ग्रह से उन चीजों को प्राप्त करने की प्रेरणा है, जिससे अभिव्यक्ति के लिए एक अच्छा अवसर पैदा होता है। प्राचीन मिस्र में, सीरियस को कृषि देवी सोपडेट का अवतार माना जाता था। उस समय के लोग तारे के हेलियाकल उदय को नील नदी की वार्षिक बाढ़ और नए साल की शुरुआत से जोड़ते थे। ज्योतिषियों का कहना है कि लायन गेट पोर्टल लोगों की आकांक्षाओं को बढ़ावा देता है, उन्हें नए विचारों और आकांक्षाओं को प्रकट करने की अनुमति देता है और उनकी आध्यात्मिक ऊर्जा को बढ़ाता है।

Related News