23 MAYMONDAY2022 8:12:54 PM
relationship

इन बातों को ध्यान में रखकर सास से मजबूत बनाएं बॉन्डिंग

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 27 Jan, 2022 10:47 PM
इन बातों को ध्यान में रखकर सास से मजबूत बनाएं बॉन्डिंग

हर लड़की शादी के बाद ससुराल जाने से पहले अपनी सास और उसके व्यवहार के बारे में जरूर सोचती है। आइए आपको बताते हैं कि सास के साथ बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए क्या करना चाहिए...

स्वभाव को समझें

PunjabKesari

ससुराल जाने पर सबसे पहला और जरूरी काम है सास के स्वभाव को समझना। अगर आप सास के स्वभाव के बारे में किसी दूसरे से पूछेंगी तो उसके ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। इसके लिए वहां पर कुछ दिन रहकर सास के स्वभाव को समझें। जब उनका स्वभाव आपकी समझ में आ गया तो आप जान जाएंगी कि किस सिचुएशन में क्या करना है और क्या नहीं। यह बात रिश्ता मजबूत करने में मदद करेगी।

पति को बीच में न लाएं

PunjabKesari

सास के साथ किसी बात पर मतभेद हो जाए तो हर बार पति को बीच में लाना रिश्ते को और खराब कर सकता है। हर छोटी छोटी बात की शिकायत पति से न करें। कोई बात अच्छी नहीं लगी, तो सास के साथ खुद विनम्र लहजे में बात करें। यकीन मानिए मतभेद भी दूर होंगे और बॉन्डिंग भी मजबूत होगी।

मां जैसा सम्मान दें

PunjabKesari

बहुओं की अक्सर शिकायत होती है कि ससुराल में सास से उन्हें मां जैसा प्यार नहीं मिलता। एक बात याद रखें, यदि आपको उनसे मां जैसा प्यार चाहिए तो आपको भी सास को मां जैसा सम्मान देना होगा। व्यवहार विशेषज्ञों का मानना है कि आप जैसी भावनाएं किसी के सामने रखेंगे उसके बदले में वैसी ही भावनाएं मिलेंगी।
 

Related News