20 MAYMONDAY2024 8:40:22 AM
Nari

Cannes 2024: ज्यूरी प्रेसिडेंट ग्रेटा गेरविग के क्लासी लुक्स के हो रहे हैं चर्चे

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 May, 2024 07:03 PM
Cannes 2024: ज्यूरी प्रेसिडेंट ग्रेटा गेरविग के क्लासी लुक्स के हो रहे हैं चर्चे

अमेरिकी फिल्म निर्देशक ग्रेटा गेरविग कान्स फिल्म महोत्सव में जूरी की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला हैं। सुश्री गेरविग की अध्यक्षता वाली नौ सदस्यीय कान्स प्रतियोगिता जूरी में पांच महिला सदस्य हैं।   गेरविल ने सिनेमा जगत में महिलाओं से लैंगिक समानता हासिल करने के लिए आवश्यक कदमों को जारी रखने का आह्वान किया है। 

PunjabKesari
77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह और द सेकेंड एक्ट की स्क्रीनिंग के दौरान  गेरविल काफी बोल्ड लुक में नजर आई। डायरेक्टर ने Saint Laurent का मैक्सी गाउन पहनकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। ग्रेटा के डार्क मरून टोन गाउन पर ओवरऑल सीक्वन वर्क किया गया था, जिसे उन्हें डायमंड ईयररिंग्स, रिंग्स और पंप हील्स के साथ पूरा किया था। 

PunjabKesari

वहीं इसके अलावा वह ओवरऑल वाइट एंड ब्लू स्ट्राइप्स आउटफिट में भी काफी कूल नजर आई। ये ड्रेस ग्रेटा के कर्वी फिगर को फ्लॉन्ट कर रही थी। साथ में उनके फुटवियर ने भी  ज्यादा अटेंशन खींचा। उन्होंने सेम फ्रांसीसी लक्जरी फैशन हाउस की प्लैटफॉर्म हील्स कैरी की थी जिसका डिजाइन काफी हटकर था।  इन वाइट फुटवियर  में सामने की ओर से टो और बाकी उंगलियों के बीच कट दिया गया था।

PunjabKesari
सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ऑस्कर पुरस्कार के लिए नामांकित ‘बार्बी' की निर्देशक गेरविग ने  77वीं कान्स फिल्म के उद्घाटन से पहले कहा-‘‘फिल्में बनाने के मेरे जीवनकाल में सिनेमा जगत में काफी बदलाव हुआ है। ‘लेडी बडर्'(2017) और ‘लिटिल वुमन' (2019) जैसी प्रशंसित महिला-केंद्रित कहानियों वाली फिल्मों की निर्देशक गेरविग ने संवाददाता सम्मेलन में कहा- ‘‘हर साल मैं अधिक खुश होती हूं, जब अधिक से अधिक महिलाओं का प्रतिनिधित्व किया जाता है।''

PunjabKesari
वहीं  महान अमेरिकी अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप को मंगलवार को कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में कान्स महोत्सव के शीर्ष पुरस्कार मानद पाल्मे डी‘ओर से सम्मानित किया गया। तीन दशकों में कान्स प्रतियोगिता में फिल्म निर्माता पायल कपाड़यिा की‘ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट'पहली भारतीय फिल्म है, जो पाल्मे डी‘ओर की कतार में लगी हुयी है। लैंगिक न्याय एवं समानता से जुड़ी महिला प्रधान और महिला केंद्रित फिल्में इस साल कान्स महोत्सव में भारतीय सिनेमा का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Related News