20 MAYMONDAY2024 9:42:22 AM
Nari

वाइन की बोतल से दें घर को क्लासी लुक, यहां जानें आसान Ideas

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 May, 2024 01:31 PM
वाइन की बोतल से दें घर को क्लासी लुक, यहां जानें आसान Ideas

घर को सजाने के लिए जरुरी नहीं है की आपको महंगे फर्नीचर का ही इस्तेमाल करना है। आप चाहें तो कुछ यूनिक आइडियाज से भी घर के हर कोने में चारचांद लगा सकते हैं। इसके लिए आपको पैसों का भी खर्चा करने की जरूरत नहीं होगी। आप उन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं जिन्हें ज्यादातर लोग वेस्ट समझ कर कबाड़ में फैंक देते हैं। अब वाइन की खाली बोतलों को ही देख लीजिए या तो लोग इसमें पानी भर फ्रिज में सजा देते हैं या इन्हें कबाड़ में दे देते हैं लेकिन इन बोतलों का इंटीरियर डेकोर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस पर अलग तरह का पेंट कर सकते हैं या फिर इस पर जूट की रस्सी, जेम स्टोन चिपका कर इन्हें फ्लावर पॉट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि आप इससे और भी बहुत कुछ तैयार कर घर को क्लासी लुक दे सकते हैं। इसी साथ चलिए जानते हैं आप और किस तरह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

सेंटरपीस

PunjabKesari

आप टेबल पर इसे सेंटर पीस की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। वाइन की बोतल को फ्लॉवर पॉट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बोतल की बाहरी तरफ ग्लू की मदद से रंग-बिरंगे जेम स्टोन चिपका लें और फिर इसमें रंग-बिरंगे असली या आर्टिफिशल फूल सजाएं।

लेम्प बनाएं

PunjabKesari

वाइन बोतल की मदद से आप खूबसूरत लैम्प भी बना सकते हैं। पुराने लैम्प के स्टैंड की जगह वाइन बोतल फिट करें या वाइन की बोतल में कलरफुल लाइट सेट करके इसे कॉर्नर में सजाएं।

शो पीस

PunjabKesari

इन पर रंग-बिरंगा पेंट करके शो पीस की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बोतल के अंदर आप खूबसूरत पत्थर या फूल भी लगा सकते हैं। इसके अलावा आप जूट की रस्सी बोतल पर लिपेट कर या अच्छे से चिपका कर भी बोतल की डैकोरेशन कर एक अच्छा शो पीस तैयार कर सकते हैं। 

हैंगिंग लाइट

PunjabKesari

फेस्टिव सीजन में अगर आप हैंगिंग लाइट लगवाने का सोच रहे हैं तो वाइन बोतल की मदद से इन्हें खुद भी तैयार कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको हैंगिग स्टैंड की जरूरत पड़ेगी जिस पर आप वाइन बोतल अच्छे और लाइट अच्छे से सेट करके इन्हें लटका सकते हैं। 

छोटे पौधे लगाएं

PunjabKesari

वाइन की खाली बोतल में आप छोटे छोटे पौधे लगा सकते हैं जो डैकोरेशन का काम भी देते हैं जैसे आप बोतल में पानी भर कर मनी प्लांट या बेंबो प्लांट लगा सकते हैं।

Related News