15 MAYWEDNESDAY2024 12:48:32 PM
Nari

ब्रिटिश राजघराने में कलह: प्रिंस हैरी ने बड़े भाई पर लगाए इल्जाम, बोले- मेरा कॉलर पकड़ा, नेकलेस तोड़ा और मुझे जमीन पर गिरा दिया.

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 06 Jan, 2023 01:16 PM
ब्रिटिश राजघराने में कलह: प्रिंस हैरी ने बड़े भाई पर लगाए इल्जाम, बोले- मेरा कॉलर पकड़ा, नेकलेस तोड़ा और मुझे जमीन पर गिरा दिया.

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ने हाल में ही कुछ ऐसे खुलासे किए जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। उन्होंने कहा कि उन्हीं के बड़े भाई प्रिंस विलियम ने उनपर हमला किया था। यह सब उन्होंने अपनी आत्मकथा में लिखा। प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा ‘स्पेयर’ (Prince Harry Autobiography Spare) में अपने बड़े भाई प्रिंस विलियम और भाभी केट मिडलटन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।  

प्रिंस विलियम ने उठाया प्रिंस हैरी पर हाथ

प्रिंस हैरी ने कहा कि साल 2019 में एक बहस के दौरान विलियम ने उनका कॉलर पकड़ा और फिर जमीन पर पटक दिया। हैरी कुत्ते के खाने के लिए रखे एक कटोरे पर जा गिए और वो कटोरा टूट गया। कटोरे के टुकड़े प्रिंस हैरी की पीठ में घुस गए, जिससे उन्हें काफी चोट लगी। हैरी ने अपनी आत्मकथा ‘स्पेयर’ में लिखा है कि विलियम ने मेगन को “जिद्दी”, “असभ्य” और “अक्खड़” कहा। हैरी ने लिखा कि विवाद तब बढ़ गया जब विलियम ने “मेरा कॉलर पकड़ लिया, मेरा नेकलेस तोड़ दिया और …मुझे जमीन पर गिरा दिया.”
PunjabKesari

मेगन मार्केल की वजह से हुआ दोनों भाइयों में झगड़ा

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद हैरी ने विलियम को वहां से जाने के लिए कहा लेकिन विलियम ने उन्हें लड़ने के लिए उकसाया लेकिन हैरी नहीं लड़े। विलियम पहले तो वहां से चले गए लेकिन कुछ देर बाद फिर लौटे और उन्होंने हैरी से कहा कि तुम्हें इस बारे में मेगन को बताने की जरूरत नहीं है। हैरी ने कहा कि तुम चाहते हो कि इस हमले की बात मैं मेगन को ना बताऊं। विलियम ने जवाब में कहा कि मैंने तुम पर हमला नहीं किया हैरी। प्रिंस हैरी और प्रिंस विलियम में मेगन मार्केल की वजह से झगड़ा हुआ। वही, यह पहला मौका नहीं है जब मेगन की वजह से दोनों भाइयों में तनाव की खबरें हैं। मेगन, शाही घराने की वह महिला हैं जिनसे ब्रिटेन में सबसे ज्‍यादा नफरत की जाती है।

प्रिंस हैरी ने भाभी पर भी लगाए आरोप

वही, दूसरी ओर प्रिंस हैरी ने अपने बड़े भाई प्रिंस विलियम के साथ-साथ भाभी केट मिडलटन पर भी गंभीर आरोप लगाए। हैरी के मुताबिक, जनवरी 2005 को पोशाक पार्टी में दोनों ने उन्हें नाजी पोशाक पहनने के लिए प्रोत्साहित किया था। प्रिंस हैरी का मानना है कि यह फैसला उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलतियों में से एक था। प्रिंस हैरी ने कहा कि जब मैंने यह वर्दी पहनी तो राजकुमार और राजकुमारी ने ठहाके लगाकर मजाक उड़ाया जबकि उन दोनों ने ही मुझे इसे पहनने के लिए प्रोत्साहित किया था। हैरी ने कहा कि वह पायलट और नाजी पोशाक पहनने के बीच भ्रमित थे इसलिए उन्होंने बड़े भाई और भाभी से राय लेने की सोची लेकिन उन्होंने मुझे गलत राय दी और बाद में मेरा मजाक उड़ाया।
PunjabKesari

बता दें कि प्रिंस हैरी की आत्मकथा ‘स्पेयर’ (Prince Harry Autobiography Spare) 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। दूसरी ओर इस खुलासे से रॉयल फैमिली में हड़कंप मच गया है। ऐसा लग रहा है कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद रॉयल परिवार का माहौल और बिगड़ रहा है।

Related News