08 SEPSUNDAY2024 5:03:41 AM
Nari

सावन में घर ले आएं ये 6 चीजें, दूर होंगे सभी वास्तु दोष

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 24 Jul, 2024 10:41 AM
सावन में घर ले आएं ये 6 चीजें, दूर होंगे सभी वास्तु दोष

नारी डेस्क: हम सावन महीने में घर में लाने वाली छह चीज़ों के बारे में बात करें, जो कि वास्तु दोषों से बचाव में मददगार साबित हो सकती हैं। ये उपकरण आपके घर की ऊर्जा को शुद्ध और सकारात्मक बनाने में सहायक साबित हो सकते हैं।

यहाँ सावन महीने में घर में लाई जाने वाली उपरोक्त चीजों के बारे में अधिक जानकारी दी जाती है:

धागा (Thread)

सावन महीने में शुभता और समृद्धि को बढ़ाने के लिए सफेद या पीले रंग के धागे का उपयोग किया जाता है। इसे घर के प्रांगण में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर में शांति बनी रहती है।

PunjabKesari

बेल पत्तियाँ (Bael Leaves)

बेल पत्तियाँ घर में रखने से घर की ऊर्जा को शुद्ध किया जाता है। ये पत्तियाँ नकारात्मक ऊर्जा को अपनी शक्ति से नष्ट करती हैं और घर को सुरक्षित रखती हैं।

कमल (Lotus Flower)

कमल के पुष्प को घर में रखने से स्थानीय समस्याओं से बचाव होता है और घर के वातावरण में शांति और सकारात्मकता बनी रहती है। इसके अलावा, कमल के पुष्प को ध्यान में रखने से मानसिक शांति मिलती है।

PunjabKesari

गोमेद (Hessonite)

गोमेद रत्न का प्राचीन समय से संबंध है, और इसका धारण करने से व्यक्ति को नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिलती है। यह रत्न शनि के दोष को दूर करने में मदद करता है और व्यक्ति को स्थिरता देता है।

शंख (Conch Shell)

शंख को घर में रखने से स्थानीय ऊर्जा को सुधारा जा सकता है और घर में सकारात्मकता फैली रहती है। इसके अलावा, शंख का ध्वनि शुभ होता है और घर को आशीर्वाद मिलता है।

सागर माखन (Blue Butter)

सागर माखन का इस्तेमाल वास्तु दोषों से बचाव के लिए किया जाता है। यह एक प्रकार का प्राकृतिक उपाय है जो कि घर को सुरक्षित रखता है और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है।

PunjabKesari

ये उपाय सावन महीने में वास्तु दोषों से बचाव के लिए प्रयासकर्ता के लिए साहस देते हैं।

Related News