Twitter
You are hereLife Style

न जिम न ही डाइट, मेहनत और इंटरनेट से बनाई एेसी बॉडी!

न जिम न ही डाइट, मेहनत और इंटरनेट से बनाई एेसी बॉडी!
Views:- Saturday, August 12, 2017-4:12 PM

अच्छी बॉडी बनाने के सपने ताे कई लाेग देखते हैं, परंतु उसे अंजाम बहुत कम लाेग ही दे पाते हैं। लेकिन घाना के सैम्युएल कुलबीला ने बॉडी बनाने के लिए जाे रास्ता चुना, वह सबसे अलग है। उनके पास न ताे जिम था, न ही प्रॉपर डाइट। बावजूद इसके उन्हाेंने अपने सपने काे पूरा करने का फैसला लिया और इंटरनेट से देख-देखकर प्रोफ़ेशनल बॉडी बिल्डर के स्तर की बॉडी बनाई।
PunjabKesari
पश्चिमी अफ्रीका के एक बेहद गरीब देश में गुज़र-बसर करने वाले सैम्युएल ने Dumbbell को सीमेंट से तैयार किया और Barbells को पुराने लोहे के रॉड से। इतना ही नहीं बेंच और स्क्वैट रैक्स लकड़ी के ही हैं, जिन्हें उन्हाेंने अपने हाथाें से तैयार किया है। ये उनकी मेहनत ही है कि अाज इंटरनेट पर उनके वर्कआउट रुटीन वायरल होते हैं और कई लोग उन्हें फ़ॉलो भी करते हैं।
PunjabKesari
5 फ़ीट 8 इंच लंबे सैम्युएल का बॉडी फ़ैट 10 प्रतिशत के आसपास है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और विराट कोहली जैसे एथलीट्स का बॉडी फै़ट इस प्रतिशत के आसपास पाया जाता है। उन्होंने पारंपरिक घाना भोजन खाकर ही शानदार 8 पैक एब्स बनाए हैं। सैम्युएल की फ़िटनेस साबित करती है कि अगर किसी चीज़ काे लेकर जनून हाे ताे काेई भी रूकावट अापका रास्ता नहीं राेक सकती।