Twitter
You are hereNari

बेडरूम हो या बाथरूम, घर के हर कोने के लिए इस्तेमाल करें अलग फ्रैगरेंस

बेडरूम हो या बाथरूम, घर के हर कोने के लिए इस्तेमाल करें अलग फ्रैगरेंस
Views:- Sunday, December 2, 2018-1:34 PM

कहते है कि रंगों की तरह खुशबू भी हमारी लाइफ में अहम भूमिका अदा करती है। खुशबू सेंसेस को संतुष्ट कर हमारे मूड को खुशनुमा एहसास देती है। इससे न केवल हमारा व्यवहार बल्कि भावनाएं भी प्रभावित होती है। इसलिए अधिकतर लोग अपने घर को हमेशा महकाए रखते है। मगर घर के सभी रूम के लिए एक जैसी फ्रैगरेंस बिल्कुल यूज न करें। बेडरूम से लेकर बाथरूम के लिए अलग-अलग फ्रैगरेंस इस्तेमाल करें। चलिए आज हम आपको हर रूम के लिए बेस्ट फ्रैगरेंस टिप्स देंगे जो आपके काफी काम भी आएंगे। 

फ्रेशनेस के लिए लैवेंडर फ्रैगरेंस 

लिविंग रूम में ताजगी भरा एहसास चाहते है तो ऐक्वा,रोज़, मोगरा, लैवेंडर जैसे मूड को फ्रेश रखने वाले फ्लोरल नोट्स वाले फ्रैगरेंस यूज करें। इसके अलावा चाहे तो सूखे फूलों और फ्रैगरेंस डिफ्यूजर्स का इस्तेमाल कर सकते है। अगर मेहमान आने वाले है तो बेडरूम में लैवेंडर फ्रैगरेंस यूज करें। 

बेडरूम के माहौल को रोमाटिंक बनाएगी रोज फ्रैगरेंस

अगर आप अपने बेडरूम के माहौल को रोमांटिक बनाना चाहते है तो गुलाब या मीठे फलोंवाली फ्रैगरेंस चुने। इसके अलावा रूम में खुशबूदार कैंडल्स का इस्तेमाल करें। आप चाहे तो रीड ‌डिफ्यूज़र्स भी यूज कर सकते है। 

स्टडी रूम या गेस्ट रूम के लिए मस्की फ्रैगरेंस 

अगर आप स्टडी रूम या गेस्ट रूम के माहौल को सुकूनदेह और तरोताजा बनाए रखना चाहते है तो मस्की फ्रैगरेंस बेस्ट रहेगी। इससे पढ़ते वक्त बच्चों का ध्यान लंबे समय तक लगा रहेगा। वहीं गेस्ट रूम में इस फ्रैगरेंस से मेहमान खुद को आरादायक महसूस करेगे। 

किचन के लिए फ्लॉवर्स वाले परफ्यूम्स  

किचन में खान-पान की ढेरों चीजें बनती है जिस वजह से इसमें खुशबूर रखना काफी मुश्किल है। मगर अगर आप किचन के लिए फूलों वाले एयर परप्यूम्स का इस्तेमाल कर सकती है जो किचन में खुशबू फैलाए रखेंगे। 

बाथरूम के लिए बेस्ट है सिट्रस फ्रैगरेंस

बाथरूम में अधिक बदबू रहती है जिस वजह से इसके लिए प्रभावी और तीव्र फ्रैगरेंस इस्तेमाल होनी चाहिए। अगर आप सिट्रस फ्रैगरेंस वॉशरूम और बाथरूम के लिए इस्तेमाल करेंगा तो बेहतर रहेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News