Twitter
You are herehealth

मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने के लिए करीना करती है ये काम

मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने के लिए करीना करती है ये काम
Views:- Tuesday, August 14, 2018-2:10 PM

करीना कपूर आए दिन अपने जीरो फिगर को लेकर चर्चा में रहती है। डिलीवरी के 2 महीने बाद भी उन्होंने अपना वजन तेजी से कम कर किया और आज भी वह अपना जीरो फिगर खूबसूरती से फ्लॉन्ट करती है। दरअसल करीना एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने पर भी काफी ध्यान देती है, जिससे उनका वजन कंट्रोल में रहता है। चलिए जानते है करीना कपूर के मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के टिप्स।


 
ये है करीना की मेटाबॉलिज्म बढ़ाने वाली डाइट 
करीना ने हंसते हुए कहा, 'मैं ब्रेकफास्ट पर्सन हूं, मुझे सुबह उठते ही कुछ खाने को चाहिए क्योंकि बिना कुछ खाएं मेरा दिमाग काम नहीं करता।' इसके अलावा उन्होंने अपने मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने के लिए फूड्स भी बताएं।

 

प्री-वर्कआउट फूड्स 
पोहा
अंडा व टोस्ट
अजवाइन पराठा

 

पोस्ट वर्कआउट डाइट 
दही के साथ चावल जो दोपहर के लंच की कमी को भी पूरा कर देते हैं। इसके अलावा करीना हफ्ते में तीन दिन लगातार बोरिंग वेजिटेबल्स जैसे लौकी, तौरी व करेला और जवार खाना पसंद करती हैं। 

 

वर्कआउट से पहले और बाद में पीएं ये ड्रिंक्स 
अगर वर्कआउट का सही फायदा लेना चाहते है तो वर्कआउट से पहले व बाद में हैल्दी ड्रिंक्स पीएं जो आपकी एनर्जी को बूस्ट रखेंगे। 

 

वर्कआउट से पहले 
जब भी वर्कआउट करने जाए तो पहले गाजर व ऑरेंज की स्लाइस को काटकर अच्छे से ब्लैंड करें। इस ड्रिंक का स्वाद बढ़ाने के लिए आप चाहे तो इसमें अदरक और शहद भी मिला सकते हैं। इस ड्रिंक में मौजूद बीटा कैरोटीन-एंटीऑक्सीडेंट ब्लड टिशू व शरीर के ऊतकों को ऑक्सीजनेट करने में मदद मिलेगी। वहीं ट्रेडमिल पर लंबे समय तक एक्सरसाइज करने की सहनशक्ति व ऊर्जा प्राप्त होगी। 

 

वर्कआउट के दौरान
जिम के दौरान अक्सर ऐसी ड्रिंक का इस्तेमाल करें जो मसल्स को हमेशा मजबूत बनाए ऱखें। लेमनग्रास को पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें। ठंडा होने के बाद इसमें स्वाद के लिए नींबू का रस व शहद मिलाएं औप पीएं। गर्म मांसपेशियों को ठंडा करने और विषैले पदार्थों को दूर करने के लिए यह ड्रिंक काफी फायदेमंद हैं। 

 

वर्कआउट के बाद 
एक ब्लैंडर में केले की स्लाइस, 1 बड़ा चम्मच दही, 1 चम्मच शहद और पांच बादाम डालकर शेक तैयार करें। केले में पोटैशियम की मात्रा अधिक होती हैं, वहीं बादाम में ऐसे कई पोषक तत्व होते हैं, जो पूरा दिन को एनर्जेटिक बनाए रखते हैं। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: