09 DECMONDAY2019 2:38:46 AM
Nari

मीरा राजपूत की फिटनेस और ब्यूटी का राज है यह 1 चीज

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Nov, 2019 04:20 PM
मीरा राजपूत की फिटनेस और ब्यूटी का राज है यह 1 चीज

बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर की पत्नि मीरा राजपूत किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। राजस्थान के अच्छे घराने में पली-बड़ी मीरा शुरु से ही सुंदर और काफी अट्रेक्टिव दिखती थी। उनकी क्लासी और क्यूट लुक को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया है। बॉलीवुड अभिनेत्री न होते हुए भी मीरा किसी स्टार एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती। दो बच्चों की मां होने के बावजूद मीरा ने खुद को काफी अच्छे ढंग से मेनटेन किया हुआ है। आज हम भी जानेंगे मीरा की खूबसूरती और परफेक्ट फिगर का राज...

Related image,nari

फ्रेश सलाद

मीरा खुद को फिट रखने के लिए दिन में एक बार सलाद खाना नहीं भूलतीं। सलाद में मीरा हरी सब्जियां खाना ज्यादा पसंद करती हैं। इसी के साथ ज्यादा से ज्यादा पानी पीकर मीरा खुद को फिट एंड फाइन बनाए रखती हैं। यहां तक कि मीरा समय मिलने पर मीरा खुद अपने लिए सलाद का बाउल तैयार करती हैं। हरी सब्जियों के साथ-साथ मीरा बीटरुट खाना भी पसंद करती हैं। फलों में मीरा का सबसे पसंदीदार फल स्ट्राबेरी है, वे इसे रोजाना खाना पसंद करती हैं।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स

मीरा ब्यूटी प्रोडक्ट्स का बहुत कम इस्तेमाल करती हैं। चेहरे की देखभाल के लिए मीरा चेहरे पर कच्चा दूध लगाती हैं। इसी वजह से मीरा की स्किन आज भी सॉफ्ट एंड शाइनी है। उनका मानना है कि चेहरे की डेड स्किन दूर करने के लिए कच्चा दूध सबसे बेस्ट ऑप्शन है।

Image result for natural mira rajput,nari

नेचुरल ऑयल

मीरा अपनी त्वचा के लिए नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। चेहरे पर बादाम का तेल और बालों में ऑलिव ऑयल के साथ मसाज करना मीरा को बहुत पसंद है।

शहद

इन सबके अलावा मीरा शहद को अपनी डाइट में जरुर शामिल करती हैं। उनके मुताबिक शहद आपकी स्किन को टाइटन करने का एक बेहतरीन स्त्रोत है। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्‍सीडेंट, एंटी-एजिंग और हाइड्रेटिंग प्रॉपर्टीज शरीर में पानी, विटामिन और मिनरल्‍स की कमी को पूरा करता है। शहद खाने और पीने के साथ-साथ आप इसे चेहरे पर भी लगा सकते हैं। आइए जानते हैं मीरा किस तरह शहद को अपनी डाइट और स्किन केयर में शामिल करती हैं...

Image result for natural mira rajput,nari

-आप रोज सुबह की शुरुआत ग्रीन-टी से करें और इसमें थोड़ा शहद डाल लें। 
-अगर आप सलाद या फ्रूट्स खाती हैं या दूध पीती हैं तो आप उसमें भी शहद डाल सकती हैं। 
-आप केवल गरम पानी के साथ भी शहद का सेवन कर सकती हैं। 
-शहद को चेहरे पर भी लगाया जा सकता है। आप चाहें तो खाली शहद को चेहरे पर लगा सकती हैं या फिर आप नींबू और दूध के साथ मिक्‍स करके भी शहद को चेहरे पर लगा सकती हैं। ऐसा करने से आपकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो आएगा।

वर्कआउट

मीरा राजपूत चाहे जितनी भी बिजी रहें सुबह के वक्त योग और एक्सरसाइज के लिए वक्त जरुर निकालती हैं। मीरा को घर के पास ही बीच पर जाकर योग करना बहुत पसंद है।

Image result for मीरा राजपूत ब्यूटी सीक्रेट्स,nari

तो ये थी मीरा राजपूत द्वारा फॉलो की जाने वाली डाइट रुटीन। अगर आप भी मीरा राजपूत जैसी फिट एंड फाइन बॉडी पाना चाहती हैं तो आज से ही उनका ये डाइट रुटीन फॉलो करना शुरु कर दें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News