27 APRSATURDAY2024 2:48:56 PM
Nari

Aishwarya के जैसे चमकेगी स्किन, जानिए उनके डाइट और ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Dec, 2023 08:29 PM
Aishwarya के जैसे चमकेगी स्किन, जानिए उनके डाइट और ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के फैंस दीवाने हैं। अपनी एक्टिंग के अलावा वह फैंस से खूबसूरती के चलते भी सुर्खियां बटौरती हैं। हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन ऐश्वर्या राय जैसी निखरे। तभी तो यह सभी जानना चाहते हैं कि आखिर बॉलीवुड एक्ट्रेस और विश्व सुंदरी इतने मेकअप और बिजी शैड्यूल के बाद भी अपने चेहरे का निखार कैसे बनाकर रखती हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन की उम्र 48 साल है और वह इस उम्र में भी खूबसूरत हैं। स्टाइल क्रेज की मानें तो एक्ट्रेस कई सारे ब्यूटी ब्रांडस की एंबेसडर हैं।चलिए आपको ऐश्वर्या राय बच्चन के ब्यूटी और हैल्थ से जुड़े कुछ सीक्रेट्स बताते  हैं। 

हैल्दी डाइट है ग्लोइंग स्किन का राज 

ऐश की खूबसूरती का राज उनकी हैल्दी डाइट है। कहते हैं आप जैसा खाते हैं वैसा ही आपके चेहरे पर नजर भी आता है। ऐश जंक फूड, तला भुना और बाहर के खाने से दूर ही रहती हैं। उनकी डेली रूटीन में फल सब्जियां और उनका ताजा जूस होता है। इसके अलावा ऐश्वर्या पानी भी खूब सारा पीती हैं। पानी आपके शरीर से सारे विषैले टॉक्सिंस बाहर निकाल देता है। 

छोटी-छोटी मील में खाती हैं खाना

ऐश्वर्या पूरे दिन में 3 बड़े मील लेने की बजाए छोटे-छोटे भोजन का सेवन करती हैं और ज्यादा फाइबर फूड्स का सेवन करती हैं। 

PunjabKesari

धूम्रपान और एल्कोहल से दूरी

वह धूम्रपान और एल्कोहल लेने से परहेज करती हैं। ये चीजें भी चेहरे पर रिंकल्स, झाइयों और डलनेस का कारण बनती हैं।  

योगासन और हल्की एक्सरसाइज करती हैं

ऐश्वर्या की हैल्दी बॉडी और स्किन का एक राज योगासन और हल्की एक्सरसाइज भी है। वह रूटीन में एक्सरसाइज भी करती  हैं और योगासन भी। कुछ योगासन तो ऐसे हैं जो आपकी सेहत के साथ साथ ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद माने जाते हैं। 

स्किन केयर रूटीन में घर के पैक

वह बेसन, हल्दी और दूध का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे सारी डेड स्किन साफ हो जाती है। त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए वह दही और खीरे का मास्क इस्तेमाल करती हैं। इसे उनके चेहरे पर नमी और ग्लो बना रहता है। वह भी शूटिंग टाइम हैवी मेकअप करती हैं लेकिन इसे रिमूव करना नहीं भूलती। 

PunjabKesari

ऐश्वर्या राय अपने बालों की केयर कैसे करती हैं?

ऐश्वर्या अपनी स्किन की तरह बालों का भी बहुत ख्याल रखती हैं और कई तरह के हेयर पैक लगाती हैं। वह दूध, शहद, अंडे, जैतून का तेल, मेयोनीज और एवोकाडो जैसे कई तरह के प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल कर हेयर पैक लगाती हैं।

PunjabKesari

Related News