28 APRSUNDAY2024 5:56:53 PM
Life Style

दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नर जो नहीं है किसी मॉडल से कम

  • Updated: 08 Jun, 2017 12:01 PM
दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नर जो नहीं है किसी मॉडल से कम

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : दुनिया में हर सेकेंड एक बच्चे का जन्म होता है।ज्यादातर यह बच्चे लड़का या लड़की ही होते हैं लेकिन भगवान ने इनमें से किसी एक को किन्नर भी बनाया होता है जिसे हिजड़ा भी कहते हैं। किन्नर एक ऐसी प्रजाति है जो न तो महिलाओं में आती है और न ही मर्दों में। घर में कोई शादी या किसी बच्चे का जन्म हो तो हिजड़े दुआएं देने आते हैं और नेग लेकर जाते हैं। इन लोगों की दुआओं की बहुत मान्यता होती है। वैसे तो यह देखने में ज्यादा अच्छे नहीं होते लेकिन मणीपुर के रहने वाले बिशेष हुईरम नाम का किन्नर जोकि 27 साल का है, वह देखने में किसी मॉडल से कम नहीं है। 
PunjabKesari
 बिशेष ने थाईलैंड में मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेकर सारे मणिपुर में अपना नाम रोशन किया था। बिशेष ने बैंगलोर विश्वविघायल से फैशन और ड्रैस डिजाइनिंग का कोर्स किया और मणिपुरी फिल्मों में भी भाग लिया।
PunjabKesariबिशेष के माता-पिता को जब इनके किन्नर होने के बारे में पता लगा तो उन्होंने अपने बच्चे का साथ दिया। बिशेष के पिता एक सरकारी नौकरी से रिटायर हैं। उनकी मां खोमदोन्बी ने बताया कि बचपन में जब उनका बेटा लड़कियों के कपड़े और उनकी तरह तैयार होना पसंद करता था तो वह काफी नाराज होती थी लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने सच्चाई को माना और उनका साथ दिया। 
PunjabKesariकुछ समय पहले बिशेष को बाहर जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा नहीं मिल पाया जिस वजह से उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा लेने में काफी परेशानी हुई। एक मशहूर किन्नर होने के बावजूद भी उन्हें कई अनावश्यक विवादों का सामना करना पड़ा लेकिन उन्हें अपने समुदाय के दूसरे किन्नरों का साथ मिलता रहा।


 

Related News