01 JUNMONDAY2020 7:36:40 PM
Life Style

इन सेलिब्रिटी ने ही घर में सहा इतना कुछ तो आम औरतें होगी कितनी सुरक्षित?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Feb, 2020 06:41 PM
इन सेलिब्रिटी ने ही घर में सहा इतना कुछ तो आम औरतें होगी कितनी सुरक्षित?

डोमेस्टिक वॉयलेंस यानि कि घरेलू हिंसा, हमें लगता है कि इसकी शिकार सिर्फ आम औरतें ही हो रही हैं जबकि ऐसा नहीं है, बहुत सी फेमस महिलाओं ने भी इस दर्द को झेला है, चलिए आपको इसी की कुछ उदाहरणें दिखाते हैं...

Image result for karishma kapoor crying images
करिश्मा कपूर जो कभी अपने पति के अत्याचारों से दुखी थी , 13 साल उन्होंने यह सब सहा जबकि वह एक नामी औरत थी...जब मारपीट, बेइज्जती सही नहीं गई तो उन्होंने आवाज उठाई।

Image result for shweta tiwari crying images
श्वेता तिवारी जो एक नहीं दो बार घरेलू हिंसा की शिकार हुई पहले पति राजा चौधरी फिर दूसरे पति अभिनव कोहली से,,,अभिनव ने भी श्वेता और उनकी बेटी के साथ कई बार हाथा-पाई शुरू कर दी थी, अच्छी बात तो यह थी कि श्वेता ने यह सहा नहीं और तुरंत एक्शन लिया।

Image result for zeenat aman
अपने जमाने की बोल्ड अदाकारा जीनत अमान, संजय खान के साथ रिलेशनशिप में थी। खबरों की मानें तो जीनत के पति ने एक बार अनके साथ पूरे होटल स्टॉफ के सामने बुरी तरह पीटा। पिटाई में उनकी एक आंख खराब हो गई थी और जबड़ा तक टूट गया था।

Image result for rati agnihotri
80 दश्क की फेमस एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने भी घरेलू हिंसा का सामना किया है। साल 1985 में उन्होंने अनिल विरवानी से शादी की थी जो अकसर उनसे मार-पीट करते थे।

Image result for dimpy gaungly
पूरी दुनिया के सामने अपना स्वंयवर रचने वाले राहुल भी डिम्पी के साथ मारपीट करते थे। शादी के महज 4 महीने के अंदर ही दोनों का रिश्ता इस तरह कड़वाहट से भर गया, जिसके चलते अकसर राहुल हिंसा पर उतर आते थे ...शादी के एक साल के अंदर ही डिंपी ने राहुल से तलाक की अर्जी दाखिल कर दी और 2015 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद डिंपी ने दूसरी शादी कर ली। जिनसे उनको एक बेटी है।

Image result for deepshikha nagpal
बॉलीवुड और टीवी का जाना-माना चेहरा दीपशिखा नागपाल भी शामिल है। दीपशिखा भी घरेलू हिंसा का शिकार रह चुकी हैं। उन्होंने पति केशव पर मार-पीट का संगीन आरोप लगाया था आखिर उन्होंने आवाज उठाई और अलग हो गए।

Image result for priya bathija
टीवी सीरियल 'डायन' की एक्ट्रेस प्रिया बठीजा ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके साथ घरेलू हिंसा हो रही है जिसकी वजह से वो पति से तलाक लेना चाहती हैं।

Image result for mandana karimi
.बिग बॉस' के सीजन 9 की कंटेस्टेट रहीं मंदाना करीमी ने अपने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। मंदाना करीमी ने बताया था कि उनके पति, सास-ससुर उनके साथ मारपीट करते थे। हालांकि मंदाना ने पति के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत वापस ले ली है।

भई इन सब मामलों को देखकर यहीं लगता है हमारे समाज में अभी भी महिलाओं की दशा सुधरी नहीं है, आखिर हमारे समाज में औरतें ही क्यों ये सब सह रही हैं हालांकि वह हर क्षेत्र में अपना योगदान दे रही है, कहीं ना कहीं गलती महिलाओं की भी है क्योंकि वह इन सब बातों को सहन करती हैं और आवाज नहीं उठाती।

खुद के लिए आवाज उठाए, अपने अधिकारों को पहचानें।

इस बारे में आपकी क्या राय है हमें बताना ना भूलें। 


 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News