05 MAYSUNDAY2024 7:04:59 PM
Kitchen Tips

सैंडविच बनाने के बाद भी रहेंगे एकदम फ्रेश, बस इन Tips की लें मदद

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 Aug, 2023 06:55 PM
सैंडविच बनाने के बाद भी रहेंगे एकदम फ्रेश, बस इन Tips की लें मदद

घरों में संडे या फिर छुट्टी वाले दिन ज्यादातर सैंडविच का स्वाद लिया जाता है। यह खाने में भी हल्के होते हैं और आसानी से पच भी जाते हैं लेकिन कुछ महिलाएं की यह शिकायत रहती है कि सैंडविच बनाने के बाद गीले होने लग जाते हैं। गीले होने के कारण इनका स्वदा भी पहले जैसा नहीं रहता। ऐसे में अगर आपको भी यह परेशानी आती है तो आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिनके जरिए आप सैंडविच को एकदम फ्रेश रख पाएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में.... 

क्यों गीले होते हैं सैंडविच? 

इसमें इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री में काफी नमी होती है ऐसे में बनाने के बाद यह थोड़ी देर बाद ही नम और गुदेदार से होने लगते हैं। 

PunjabKesari

अच्छे से डालें चीज और मेयोनीज 

चीज और मेयोनीज आपके सैंडविच को गुदेदार और टूटने से बचा सकती हैं। यह दोनों चीजें ब्रेड और फिलिंग के बीच बैरियर के रुप में नमी  बनाए रखने में मदद करती हैं। इनका इस्तेमाल करके आप ब्रेड को टूटने से बचा सकती हैं। 

न इस्तेमाल करें गर्म चीजें 

इसमें कभी भी गर्म सामग्री इस्तेमाल न करें। इससे फीलिंग में अधिक नमी पैदा होने लगती है और थोड़ी देर में ही सैंडविच गीला होने लगता है। अगर आप चाहते हैं कि ऐसा न हो ता सैंडविच की सामग्री को कमरे के तापमान में आने दें। इसके बाद ही सैंडविच में इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

चुनें अच्छी ब्रेड 

सैंडविच को बनाने के लिए ज्यादातर महिलाएं सफेद और ब्राउन ब्रेड इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आप इसे बनाने के लिए मोटी बनावट वाली ब्रेड इस्तेमाल करें। ऐसी ब्रेड जल्दी नम नहीं होती और सैंडविच में पानी भी नहीं आता है। 

बटर आएगा कम

मेयोनीज की तरह आप बटर भी फिलिंग के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।  बाकी चीजों को स्लाइस के रुप में लगाने से पहले पिघला हुआ मक्खन ब्रेड पर लगा दें। इस तरह सैंडविच का स्वाद भी बढ़ेगा और इसमें एक डबल बैरियर भी बनने लगेगा। 

PunjabKesari

Related News