23 JULTUESDAY2024 5:07:45 PM
Nari

भारत नहीं इस देश का खाना है सबसे टेस्टी, नाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Aug, 2023 02:54 PM
भारत नहीं इस देश का खाना है सबसे टेस्टी, नाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय खाना का तो हर कोई दिवाना है। मसालेदार और स्पाइसी खाना का कोई जवाब नहीं है और विदेश हमारी भारतीय भोजन के मुरीद होते हैं। भारत किसी एक खाने पर निर्भर नहीं है। भारत के हर राज्य में अलग  culture है और  सब का खाना भी एक- दूसरे से बहुत अलग होता है और बहुत टेस्टी भी होता है। लेकिन क्या आपको पता है एक ऐसा देश भी है जो भारत के खाने को टक्कर देता है। world of statics की  स्टडी के हिसाब से भारतीय खाने को इटली का खाना टक्कर देता है। यहां के खाने को दुनिया का सबसे टेस्टी खाना माना जाता है। आप सब लगों को पता है कि italian खाने में पिज्जा- पास्ता, Lasagna,Risotto,Focaccia जैसी डिशेज होती हैं जो पूरी दुनिया भर में बहुत चाव से खाए जाते हैं।

वहीं दूसरे नंबर पर है ग्रीस का खाना

दूसरे नंबर पर ग्रीस का खाना है, ग्रीस के खाने में आपको मसालों का जबरदस्त फ्लेवर मिलेगा, क्योंकि इटली और इंडिया जैसे ये देश भी प्याज, लहसुन, मसालों का इस्तेमाल होता है। Moussaka,Pastitso कुछ पॉपुलर डिश हैं। 

PunjabKesari

स्पेन है तीसरे नंबर पर

यहां पर आपको मेडिटेरेनियन डाइट, हेल्दी खाना, ऑलिव ऑयल से भरपूर इस्तेमाल और सीजनल इन्ग्रेडिएंट्स का जोर दिखेगा। यहां paello,Gazpacho,Patatas Bravas पॉपुलर डिशेज हैं।

PunjabKesari

जापान ने बनाई चौथे नंबर पर अपनी जगह

टॉप 5 की लिस्ट में जापान चौथे नंबर पर है। मीट और वेजिटेबल बेस्ड जापानी कुजीन कुछ हेल्दी कुजीन्स में से एक है। यहां आपको sushi,udon Noodles,Ramen,Tempura  जैसे पॉपलुर डिशेज खाने को मिल जाएंगे।

PunjabKesari

भारत है पांचवें स्थान पर

भारत इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। भारत अपनी विविधताओं के चलते किसी एक डाइट में  नहीं बंटा। यहां हर राज्य में आपको अलग- अलग तरह का खाना मिलेगा। नॉर्थ का मसालेदार, गरिष्ठ खाना हो या फिर साउथ की लाइट टेस्टी डिशेज। भारत में तो सबकुछ मिलता है।

PunjabKesari

Related News