04 MAYSATURDAY2024 5:45:25 AM
Nari

नानी की कॉपी है Sara ख़ूबसूरती की मल्लिका Rukhsana Sultana, नाम से ही डरते थे मुसलमान !

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Jun, 2023 05:02 PM
नानी की कॉपी है Sara ख़ूबसूरती की मल्लिका Rukhsana Sultana, नाम से ही डरते थे मुसलमान !

सारा अली  खान ख़ूबसूरती पर अपनी मां अमृता पर गई है। सब जानते हैं कि  वो अपनी मां जैसी दिखती है लेकिन वो अपनी नानी जैसी भी लगती है जो अपने जमाने में अमृता सिंह से भी ज़्यादा खूबसूरत रही हैं। और नाम की बात करें तो उनका नाम सुनकर तो पूरी दिल्ली काँपती थीं। चलिए थोड़ा बहुत आपको सारा की नानी के बारे में बताते हैं…

दिल्ली की जानी मानी हस्ती थी सारा की नानी

अमृता के परिवार वाले दिल्ली की जानी-मानी हस्तियां थी खासकर सारा अली खान की नानी और अमृता सिंह की मां रुखसाना सुल्ताना। सारा सिर्फ अपनी मां की ही हू-ब-हू जेरॉक्स नहीं दिखती बल्कि उनके नयन-नक्श उनकी नानी से भी काफी मिलते-जुलते हैं। सारा की नानी रुखसाना सुल्ताना मुस्लमान थी और नाना शविंदर सिंह विर्क पंजाबी सिख जाट फैमिली से ताल्लुक रखते थे और एक आर्मी ऑफिसर थे। एक समय ऐसा था जब उनकी मां रुखसाना सुल्ताना का नाम सुनते ही दिल्ली के मुसलमान डर के मारे छिप जाते थे।

PunjabKesari

युवा कांग्रेस की नेता थी रुखसाना

खबरों के मुताबिक, दरअसल, उनकी मां रुखसाना सुल्ताना अपने समय की युवा कांग्रेस की बड़ी नेता थीं उस समय की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी से उनकी नजदीकियों के किस्से आम थे। बढ़ती जनसंख्या के चलते रुखसाना को नसबंदी अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बसी इसी जबरदस्ती के चलते लोग रुखसाना से डरते थे खासकर दिल्ली के मुसलमान हालांकि जब इमरजेंसी हटी तो रुखसाना इन खबरों से अपने आप ही दूर हो गई थी।

PunjabKesari

अपने पेरेंट्स की इकलौती संतान थी सारा की मां 

अमृता सिंह अपने पेरेंट्स, रुखसाना और शिविंदर की इकलौती बेटी हैं। वह रिश्ते में फेमस राइटर खुशवंत सिंह की भतीजी भी हैं। अमृता के पिता और मां दोनों का नाता इंडस्ट्री के लोगों से रहा। दरअसल, अमृता के पिता शिविंदर, शाहरुख के बचपन के दोस्त थे क्योंकि उनकी मांएं पुरानी दिल्ली में एक साथ काम करती थीं।

PunjabKesari

फिल्म बेताब से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी  और पहली ही फिल्म हिट रही और अमृता का करियर भी, इसके बाद अमृता की झोली में कई फिल्में आई लेकिन सैफ से शादी के लिए अमृता सिंह ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया लेकिन शादी नहीं चली। अमृता ने आगे किसी का हाथ नहीं थामा और सैफ ने करीना से शादी कर ली।

Related News