25 APRTHURSDAY2024 8:29:02 PM
Nari

दिलीप कुमार को याद कर फिर इमोशनल हुए धर्मेंद्र, बोले- मेरी जान थे वो, उनसे बढ़कर कुछ नजर नहीं आता

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Jul, 2021 06:28 PM
दिलीप कुमार को याद कर फिर इमोशनल हुए धर्मेंद्र, बोले- मेरी जान थे वो, उनसे बढ़कर कुछ नजर नहीं आता

दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड स्टार्स को गहरा सदमा लगा है। धर्मेंद्र तो अभी तक अपने भाई के जाने के गम को भूल नहीं पाए। हाल में ही वो ‘इंडियन आइडल 12’ के मंच पर पहुंचे और दिलीप साहब से जुड़ी यादें शेयर की। दरअसल, अपकमिंग एपिसोड में दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी जाएगी और इसी दौरान धर्मेंद्र उन्हें याद कर भावुक हुए।

दिलीप कुमार के बारे में धर्मेंद्र कहते हैं कि ‘अभी हम सदमे से उबरे नहीं हैं, मैं तो नहीं उबरा हूं। मेरी जान थे वो, मैंने अपनी जिंदगी की पहली फिल्म इन्हीं की देखी थी। और इनको देख के मुझे लगा इतना प्यारा है, मुझे लगा मुझे भी इसी तरह इंडस्ट्री में प्यार मिले... मेरी हसरत थी... आते ही इनसे मुलाकात भी हो गई। वो प्यार भी बेपनाह मिलने लगा मुझे, बहुत प्यार मिला।‘ 

PunjabKesari

आगे धर्मेंद्र कहते हैं कि ‘दिलीप साहब जितने अजीम फनकार थे उससे भी अजीम इंसान थे। मैं तो ये कहूंगा फिल्म इंडस्ट्री के इस सितारे से रोशनी चुराकर मैंने अपनी हसरतों के दीये की लौ को रौशन किया। आज भी मैं कहता हूं, बहुत महान आर्टिस्ट हैं, सब हैं, लेकिन दिलीप साहब से बढ़कर मुझे कुछ नजर नहीं आता। मैं तो बस श्रद्धांजलि अपनी देता हूं। उन्हें जन्नत नसीब हो और सायरा को ऊपरवाला हिम्मत और हौसला दें।'

PunjabKesari

बता दें कि 7 जुलाई को दिलीप कुमार का मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। लंबे वक्त से दिलीप साहब बीमार थे ना ही वह चल फिर सकते थे और ना ही उन्हें दिखाई देता था। आखिरी वक्त में दिलीप कुमार के पास उनकी बीवी सायरा बानो ही थी। दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देते वक्त भी धर्मेंद्र भावुक हो गए थे। जब धर्मेंद्र दिलीप साहब के पार्थिव शरीर के पास बैठे थे तब सायरा ने उनसे कहा कि देखो धरम साहब ने आंख झपकी तो धर्मेंद्र पूरी तरह से टूट गए। उनसे अपनी रोती-बिखरती भाभी का हाल देखा नहीं गया। 

PunjabKesari

सायरा बानो पति की मौत से बुरी तरह से टूट गई है। पति की मौत की खबर सुन सायरा के मुंह से यही शब्द निकले थे कि अब मैं जी कर क्या करूंगी। अब तो बस सभी यही दुआ करते है कि भगवान सायरा जी को हिम्मत दें।

Related News