19 APRFRIDAY2024 3:26:48 AM
Life Style

करियर छोड़ छोटी उम्र में मां बनी ये एक्ट्रेस, परिवार को दिया पूरा समय

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Mar, 2020 10:19 AM
करियर छोड़ छोटी उम्र में मां बनी ये एक्ट्रेस, परिवार को दिया पूरा समय

अपनी फिगर के बिगड़ जाने के डर से आज जहां बॉलीवुड हसीनाएं 30 प्लस होकर भी शादी नहीं करती है...वहीं इस इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस है जो महज 20 की उम्र में ही मां बन गई थी....उनकी खूबसूरती व फिटनेस को देखकर कोई अंदाजा नही लगा सकता कि वे एक या दो बच्चों की मां है.....इस कड़ी में बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेस हैं जो कि फिल्मी करियर के हिसाब से कम उम्र में ही मां बन गई....

इसमें सबसे पहला नाम राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया का है जो कि एक समय पर बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थी।
डिंपल ने 17 साल की उम्र में ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था।

Image result for dimple kapadia

 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस नीतू सिंह ने 22 साल की उम्र में रणबीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर को जन्म दिया था।  

Image result for neetu singh

.बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान की अम्मी शर्मिला टैगोर अपने दौर की जबरदस्त एक्ट्रेस थी....भारतीय क्रिकेट टीम के धुंएधार बल्लेबाज नवाब पटौदी के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली शर्मिला ने सैफ अली खान को 25 साल की उम्र में जन्म दिया था।

Image result for shrmila tagore
अपने दौर में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस बबीता ने राजकपूर के छोटे भाई रणधीर कपूर से शादी की। हालांकि रणधीर का फिल्मी सफर ज्यादा लंबा नहीं चला। बबीता ने जब अपनी पहली बेटी करिश्मा को जन्म दिया तब उनकी उम्र महज 26 साल थी।

Image result for babita kapoor
बॉलीवुड के कबीर सिंह कहलाने वाले  एक्टर शाहिद कपूर ने अपनी गर्लफ्रेंड मीरा राजपूत से शादी की।  मीरा ने 22 साल की उम्र में बेटी मिशा को जन्म दिया ...इसके बाद उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। 25 साल की उम्र में मीरा दो बच्चों की मां है।

Image result for mira rajput
देसी बॉय व फिटनेस किंग अक्षय कुमार ने अपने कई रिलेशस के बाद एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की....ट्विंकल जाने माने स्टार रह चुके राजेश खन्ना की बेटी है...ट्विंकल ने 29 साल की उम्र में बेटे आरव को जन्म दिया....उनकी एक बेटी भी है.....आज ट्विंकल ने इस इंडस्ट्री से दूरी बना ली है।

Image result for twinkle khanna
सिमरन के केरेक्टर से फेमस हुइ काजोल ने इस इडंस्ट्री में खूब नाम कमाया.....एक्टर अजय देवगन से शादी करने के बाद...उन्होंने 29 की साल की उम्र में बेटी निसा देवगन को जन्म दिया। उनका एक बेटा भी है। काजोल और अजय हाल ही में फिल्म ताना जी में नजर आए थे..।

Image result for kajol
एक्टर रितेश देशमुख की पत्नी जेनेलिया डिसूज़ा बॉलीवुड में अपना खासा नाम नहीं बना पाई। अपनी शादी के बाद व बच्चों के बाद जेनेलिया ने इस इंडस्ट्री को बॉय-बॉय कर दिया। वह भी बाकी हसीनाओं की तरह कम उम्र में मां बन गई थी...उन्होंने 27 साल की उम्र में बेटे रीयान को जन्म दिया....जिनके बाद उन्हें एक और बेटा हुआ...और 32 साल की उम्र में जेनेलिया दो बच्चों की मां है। 

Image result for genelia d souza

आपको हमारा ये पैकेज कैसा लगा हमे कंमेट बॉक्स में बताना न भूले।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News