12 SEPTHURSDAY2024 7:23:01 PM
Beauty

जवानी में ही लटक गई है स्किन, इन घरेलू नुस्खों की मदद से खिल उठेगा चेहरा

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 20 Aug, 2024 05:51 PM
जवानी में ही लटक गई है स्किन, इन घरेलू नुस्खों की मदद से खिल उठेगा चेहरा

नारी डेस्क- महिलाएं अक्सर लंबे समय तक यंग दिखने के लिए कई सारे महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स और प्रोडक्ट की मदद लेती हैं। लेकिन हम आज आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हे रेगुलरली फॉलो कर स्किन टाइटनिंग की समस्या को दूर कर अपनी स्किन हेल्थ को काफी हद तक इम्प्रूव कर सकते हैं। ये टिप्स आपकी स्किन को न केवल जवान बनाए रखने में मदद करती हैं बल्कि आपको स्किन से जुड़ी तमाम समस्याओं से छुटकारा दिलाने में भी कारगर साबित हो सकती हैं। आइये जानते है इन टिप्स के बारे में-


मैडिटेशन से स्ट्रेस को करें दूर

PunjabKesari

यह एक ऐसी क्रिया है जिसमें व्यक्ति अपने मन को चेतना की एक विशेष अवस्था में लाने का प्रयत्न करता हैं, जिससे तनाव कम होता हैं। इसलिए अगर आप वाकई में जल्दी बूढ़े नहीं दिखना चाहते हैं तो छोटी-छोटी बातों पर स्ट्रेस लेना बंद करें क्योंकि जरूरत से ज्यादा तनाव आपकी स्किन के साथ-साथ आपकी ओवरऑल हेल्थ भी डैमेज कर सकता है। 


रेगुलर एक्सरसाइज कर

PunjabKesari

स्किन की टाइटनिंग को बनाए रखने के लिए आप एक्सरसाइज को अपने रूटीन का हिस्सा बना सकते हैं, क्योंकि  एक्सरसाइज आपकी स्किन को जवान बनाए रखने के साथ-साथ आपको हेल्दी रखने में मददगार हैं।

 

7-8 घंटे की साउंड स्लीप लें 

अगर आप  स्किन टाइटनिंग की समस्या को दूर  करना चाहते है तो 7-8 घंटे चैन की नींद लेना बेहद जरुरी हैं क्योंकि अगर आपकी नींद पूरी  नहीं होती तो आपकी स्किन पर जल्दी बुढ़ापा दिखने लगेगा। साउंड स्लीप आपके एजिंग प्रोसेस को काफी हद तक स्लो कर सकता है।

 

हेल्दी-बैलेंस्ड डाइट प्लान फॉलो कर

PunjabKesari

बैलेंस्ड डाइट प्लान भी आपकी स्किन को हमेशा जवान रखने में काफी मददगार हैं। खासकर 30 साल की उम्र के बाद विटामिन, मिनरल और फाइबर से भरपूर डाइट प्लान को फॉलो करना चाहिए। बाहर का खाना खाने से आपकी स्किन डैमेज हो सकती है इसलिए डाइट में फल, ग्रीन वेजिटेबल्स, ड्राई फ्रूट्स, सीड्स और डेयरी प्रोडक्ट्स की संतुलित मात्रा होना बेहद जरुरी हैं। 

Related News