Twitter
You are hereNari

सिर्फ वेस्टर्न ही नहीं, ट्रैडीशनल ड्रैस को भी Stylish Belts से दें डिफरेंट लुक

सिर्फ वेस्टर्न ही नहीं, ट्रैडीशनल ड्रैस को भी Stylish Belts से दें डिफरेंट लुक
Views:- Tuesday, December 5, 2017-4:47 PM

कपड़ों की तरह ही एक्सेसरीज का फैशन भी खूब ट्रैंड में है। लड़कियां अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग एक्सेसरीज कैरी करना नहीं भूलती। एक्सेसरीज में सिर्फ गहने ही शामिल  नहीं होते बल्कि स्टाइलिश वॉच, बैग, बैल्ट भी इसी लिस्ट में आते हैं।  बैल्ट की बात करें तो इन दिनों ड्रैसेज के साथ इनका खूब क्रेज देखने को मिल रहा है, वो भी वैस्टर्न और ट्रैडीशनल दोनों आऊटफिट के साथ। वैसे तो लड़कियां पैंट या फिर स्कर्ट के साथ लैदर की बैल्ट ज्यादातर वियर करती हैं लेकिन एथनिक ड्रैस के साथ मैचिंग इम्ब्रायडरी वाली फैब्रिक बेल्ट का क्रेज भी खूब पसंद देखने को मिल रही है।

एथनिक ड्रैस के साथ मैचिंग बैल्ट

PunjabKesari
लहंगा, साड़ी व एथनिक सूट के साथ आप  मैचिंग फैब्रिक की बैल्ट अटैच करवा सकते हैं, यह एक तरह से कमरबंध का काम भी देती है। अनारकली या फ्लोर लैंथ सूट के साथ आप बैल्ट लगाकर दुपट्टा साथ ही में अटैच कर सकते हैं। बैल्ट का एक फायदा यह भी है कि इससे आप हैवी ड्रैस में भी कंफर्टेबल रहते हैं। अगर आप बोल्ड लुक पसंद करते हैं तो दीपिका की तरह साड़़ी के साथ आप लैदर स्टड बैल्ट ट्राई करें जो आपको   इंडो-वैस्टर्न मिक्सचर लुक देगी। आप ड्रैस की इम्ब्रायडरी से मैच बैल्ट भी रैडी करवा सकते हैं।

ब्रोच स्टाइल बैल्ट

PunjabKesari
एलीगेंट लुक पाने के लिए गाऊन, फ्रॉक व स्कर्ट के साथ भी बैल्ट कैरी की सकती है। आजकल मार्कीट में ब्रोच स्टाइल मेटेलिक बैल्ट आसानी से मिल जाती हैं जो कमर पर लगी काफी अट्रैक्टिव भी दिखती हैं। यह आपकी ड्रैस को भी अलग ही ग्रैस देती है। आप क्रिस्टल, मल्टीकलर स्टोन, पर्ल से सजी बैल्ट भी मैच करके ड्रैस के साथ पहन सकते हैं। मजे की बात तो यह है कि यह बेल्ट अडजस्टेबल होती है।

ओबी बेल्ट्स (Obi Belt)

PunjabKesari
ओबी बेल्ट सिल्क, साटिन व अन्य फैब्रिक में चौड़ी आकार में बनी होती हैं जिसे लड़किया वैस्टर्न और ट्रडीशनल दोनों तरह की ड्रैस के साथ नॉट (गांठ) व बॉ स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउनलोड करें NARI APP

 

 

- वंदना डालिया